चिरंजीव स्वास्थ्य बीमा योजना हुई हवा-नीरज जैन

उपमहापौर नीरज जैन ने मुख्यमंत्री गहलोत की चिरंजीव योजना पर सवाल उठाते हुए कहा की गहलोत जी द्वारा इसे अपनी महत्वकांक्षी योजना को जनहित में आवश्यक बताया था लेकिन हक़ीक़त में धरातल पर लागू होती नज़र नही आ रही है ! जैन ने बताया की इस कोरोना काल में जब पीड़ित अस्पताल में चिरंजीव योजना के आधार पर भर्ती होना चाह रहे है तो अस्पतालों द्वारा उसके आधार ना तो बीमे का लाभ दिया जा रहा है ना भर्ती किया जा रहा है !
जैन ने आरोप लगाया कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा प्रारम्भ की गई आयुष्यमान स्वास्थ्य बीमा योजना को लागू कर दिया जाता तो आज के हालात में और विगत वर्ष में पीड़ितों को कोरोना काल में आयुष्मान बीमा योजना का लाभ मिलता !
कांग्रेस सरकार की हठधर्मिता के कारण इसको लागू नही किया गया वही विगत भाजपा सरकार द्वारा चलाई जा रही भामाशाह योजना को बंद कर दिया गया जिसके कारण जनता को नुक़सान हुआ !
अब इस योजना का ज़ोर शोर से प्रचार कर जनता से 850 रुपैये ले कर बीमा किया गया है वहीं बीमा करने की तिथि भी बढ़ा दी है पर उसका लाभ आम जन को नही मिल रहा है !
उपमहापौर नीरज जैन ने गहलोत से माँग की कि चिरंजीव योजना को तुरंत लागू किया जाए एवं इस महामारी काल में सभी अस्पतालों को निर्देशित किया जाए की पीड़ितों को बीमे का लाभ दिया जाय !

error: Content is protected !!