सिंधुपति महाराजा दाहरसेन को पुष्पांजलि अर्पित

अजमेर, 16 जून। पूर्व शिक्षा मंत्री व विधायक अजमेर उत्तर वासुदेव देवनानी ने कहा है कि भारत की रक्षा और विदेशी आक्रांताओं को रोकने के लिए परिवार सहित अपना बलिदान दे दिया था। ऐसे महापुरूष और उनके परिवार को हम सभी भारतवासी नमन करते हैं।
वे बुधवार को अपने निवास स्थान पर महाराजा दाहरसेन के 1309 वें बलिदान दिवस पर आयोजित पुष्पांजलि कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा राजा दाहिर सेन सिंध के अन्तिम राजा थे। उनके समय में ही अरबों ने भारत की पावन भूमि पर आक्रमण किया जहां पर राजा दाहिर सेन ने उन्हें रोंका और उनके साथ युद्ध लड़ा एवं इस युद्ध में सिंधु के अनेक वीरों को बलिदान देना पड़ा। सिंधुपति महाराजा दाहिर सेन की पत्नी और बच्चियां भी आक्रांताओं से जूझीं और उन्हें भी भारत की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति दी । सिधुपती दाहरसेन और सिंध प्रांत के कारण ही अनेक वर्षो तक भारत देश की सीमाऐ सुरक्षित रहीं ।
कार्यक्रम में देवनानी, शहर भाजपा के उपाध्यक्ष जयकिशन पारवानी, दाहरसेन मंडल के अध्यक्ष व पार्षद दीपेंद्र लालवानी, पार्षद मनोज मामनानी, रमेश चैलानी, प्रतिभा पाराशर, वरिष्ठ भाजपा नेता तुलसी सोनी, अरविंद पाराशर, अशोक मुद्गल आदि उपस्थित लोगों ने सिंधुपति महाराजा दाहरसेन के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की।

error: Content is protected !!