राजकीय विधि महाविद्यालय में हिंदी दिवस के उपलक्ष में एक ऑनलाइन कार्यशाला

राजकीय विधि महाविद्यालय,अजमेर में हिंदी दिवस के उपलक्ष में एक ऑनलाइन कार्यशाला का आयोजन निर्वाचन साक्षरता समूह की तरफ से और प्राचार्य डॉ विभा शर्मा की अध्यक्षता में इसका आयोजन किया गया ।
निर्वाचन साक्षरता क्लब के नोडल अधिकारी प्रोफेसर हर्ष ईनाणियाँ ने हिंदी दिवस की बधाई देते हुए निर्वाचन सूची में ऑनलाइन नाम देखने संबंधी जानकारियां दी।
कार्यक्रम में प्रोफेसर आरएन चौधरी, प्रोफेसर सुमन महावर, प्रोफेसर नीलम चौधरी, प्रोफेसर आशीष वर्मा, प्रोफेसर महिपाल लामरोर, प्रोफेसर नफीसा बानो, प्रोफेसर कामिनी आदि ने सभी विद्यार्थियों को हिंदी दिवस के महत्व के बारे में जानकारी दी। डा. आर एन चौधरी द्वारा स्वरचित कविता का पाठ किया गया ।
कार्यक्रम में छात्रो की तरफ से संबोधित करते हुए दिनेश चौधरी ने हिंदी दिवस की शुभकामनाएँ देते हुए अपने विचार रखे और कहा हिन्दी विश्व में सर्वाधिक बोली जाने वाली भाषाओं में से एक है। अपनी संस्कृति और संस्कार की भाषा हैं! यह मातृभूमि पर मर मिटने की भक्ति हैं, आइये मिलकर इसका सम्मान करे! जिसको निज भाषा और निज देश का अभिमान नहीं हैं, वह नर नहीं, पशु निरा हैं!मृतक समान हैं।
कार्यक्रम के अंत में धन्यवाद प्रेषित करते हुए कार्यक्रम संचालक व कालेज एम्बेसडर मनीष गोयल ने बताया कि हिंदी हमारी मातृ भाषा है उसके सम्मान और गौरव के लिए हमें सभी को आगे आना चाहिए। हिन्दी हम सभी का अभिमान है।

error: Content is protected !!