आरपीएससीः- ’’मैं भारत हूँ ….तिरंगा शान है मेरी’’ थीम सांग के साथ मनाया गया राष्ट्रीय मतदाता दिवस

अजमेर, 25 जनवरी। राजस्थान लोक सेवा आयोग में राष्ट्रीय मतदाता दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर संयुक्त सचिव श्री आशुतोष गुप्ता ने आयोग कार्मिकों को मतदाताओं द्वारा ली जाने वाली शपथ दिलाई। कार्यक्रम में भारत निर्वाचन आयोग का थीम सांग ’’मैं भारत हूँ ’’ भी बजाया गया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्री गुप्ता ने कहा कि भारत में चुनाव आयोग की स्थापना के उपलक्ष्य में राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया जाता है। हमारे संविधान द्वारा देश की जनता को मतदान का महत्वपूर्ण अधिकार प्रदान किया गया है। यह अधिकार ही सशक्त लोकतंत्र का आधार है। आवश्यक है कि हम सभी निर्वाचनों के दौरान अपने मताधिकारों का प्रयोग करें साथ ही अन्य व्यक्तियों को भी इसके लिए जागरूक करें।

विधि परामर्शी श्री भंवर भदाला ने कहा कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य सभी व्यक्तियों को मतदान एवं युवा वर्ग को मतदाता पंजीकरण के प्रति प्रोत्साहित करना है। यह दिवस भारत के प्रत्येक नागरिक के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि, भारत के प्रत्येक व्यक्ति का वोट ही देश के भावी भविष्य की नींव रखता है।

कार्यक्रम में मंच संचालन अनुभाग अधिकारी श्री दिनेश सिंगोदिया द्वारा किया गया। इस दौरान आयोग के वरिष्ठ उपसचिव, उपसचिव, सहायक सचिव, अनुभाग अधिकारियों सहित समस्त कार्मिक भी उपस्थित रहे।

Leave a Comment

This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.

error: Content is protected !!