*लोकतंत्र को मजबूत करने के लिये करे शत प्रतिशत मतदान -तीर्थाणी*

अजमेर-17 मार्च- आगामी लोकसभा चुनाव में लोकतंत्र को मजबूत करने के लिये हम शत प्रतिशत मतदान करें। ऐसे विचार भारतीय सिन्धु सभा की ओर हासी बाई धर्मशाला में आयोजित जिला बैठक में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष महेन्द्र कुमार तीर्थाणी ने प्रकट किये। उन्होनें कहा कि कार्यकर्ता बी.एल.ओ. के सहयोग से सूची में अपना नाम अवलोकन कर और अपने वोटर कार्ड लेकर समय पर परिवार के साथ मतदान करे।
प्रदेश मंत्री युवा मनीष गुवालाणी ने कहा कि 23 मार्च को वीर सपूत हेमू कालाणी का 101वां जन्म दिवस है जिसमें अलग अलग ईकाईयों की ओर से देषभक्ति आधारित कार्यक्रम किये जायेगें। पूर्व संध्या पर सिन्धुपति महाराजा दाहरसेन स्मारक पर हेमू कालाणी मूर्ति पर दीपदान व हिंगलाज माता पूजन किया जायेगा। जयंती पर हेमू कालाणी डिग्गी चौक पर देशभक्ति का कार्यक्रम होगा। विद्यालयों में भी देशभक्ति कार्यक्रम व अलग अलग प्रतियोगिता आयोजित की जायेगी।
सभांग प्रभारी मोहन तुलस्यिाणी ने कहा कि संगठन की प्रत्येक ईकाई में बैठक आयोजित कर संगठनात्मक ईकाईयों के गठन, कार्यक्रमों के आयोजन पर चर्चा की जायेगी।
महानगर मंत्री महेश टेकचंदाणी ने बताया कि चेटीचण्ड पखवाडे में आयोजित कार्यक्रमों में 3 मार्च को सिन्धुपति महाराजा दाहरसेन स्मारक पर पूज्य बहिराणा साहिब, 6 मार्च को अजयनगर ईकाई की ओर से महारानी लाडी बाई मातृशक्ति सम्मेलन होगा जहां 75 वर्ष की अधिक आयु वाली माताओं का भी सम्मान होगा, 10 अप्रेल को चेटीचण्ड के पावन पर्व पर निकलने वाली विषाल षोभायात्रा का स्वागत, 10 अप्रेल को ही सिन्धी भाषा को संविधान की आठवीं अनुसूची में मान्यता मिलने पर सिन्धी भाषा दिवस पूर्व संध्या पर संगोष्ठियों का आयोजन भी होगा।
जिला मंत्री रमेश वलीरामाणी ने कहा कि चेटीचण्ड व नवसंम्वतसर के अवसर पर व्यापारियों से चर्चा कर खरीददारी करने पर आकर्षक उपहार या छूट दी जायेगी। भारत सरकार द्वारा सीएए लागू करने पर आभार प्रकट करते हुये अजमेर में रह रहे डॉ. मुनीष जेठाणी परिवार का माला, षाल श्रीफल भेंट कर अभिनन्दन भी किया गया।
कार्यक्रम का शुभारंभ आराध्यदेव झूलेलाल,सिन्ध व हेमू कालाणी के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्जवलन कर किया गया। मंच का संचालन संगठन मंत्री मोहन कोटवाणी ने किया।
महानगर अध्यक्ष नरेन्द्र बसराणी ने सभी का स्वागत व संयोजक नरेन्द्र सोनी ने सभी का आभार प्रकट किया।
बैठक में कमलेश शर्मा, गुल छताणी, राम बलवाणी, रूकमणी वतवाणी, हरकिशन टेकचंदाणी , के जे ज्ञानी, राजेश नारायणी,भगवान साधवाणी, पुरूषोतम जगवाणी, राम केसवाणी, राजेश नारायणी, के जे ज्ञानी, अजीत पमनाणी, सीताराम बच्चाणी सहित कार्यकर्ता उपस्थित थे।


महेश टेकचंदाणी,
महानगर मंत्री,
मो.9413691477

error: Content is protected !!