*हेमू कालाणी की 101वें जयंती पूर्व संध्या महाराजा दाहरेसन स्मारक पर दीपदान व कार्यक्रम*

जयंती पर होगें देशभक्ति आधारित कार्यक्रम

अजमेर-22 मार्च- वीर सपूतों के बलिदान से ही हम देश में स्वतंत्र होकर रह रहे हें और आज भारत देश विकसित देशों में अग्रणी है 1857 से 1947 तक सिन्ध के अनेक युवाओं ने आजादी के आंदोलन में भाग लिया और अग्रेंज सैनिकों की रेल आने पर पटरियों को खोलते वक्त हेमू कालाणी पकडा गया। जेल में अनेक यात्नाएं मिली पर अपने दो साथियों का नाम नहीं बताया। मात्र 19 वर्ष की आयु में हंसते हंसते भारत माता की जय करते फासी की सजा होने पर बलिदान हो गये। आज वीर सपूत हेमू कालाणी के 101वें जयंती के अवसर पूर्व संध्या पर सिन्धुपति महाराजा दाहरसेन स्मारक पर हेमू कालाणी मूर्ति पर दीपदान कार्यक्रम किया गया।
संयोजक कैलाश लखवाणी ने बताया कि देशभक्ति आधारित कार्यक्रम में प्रकाश जेठरा, मोहन कोटवाणी ने प्रस्तुत किये व सभी ने हिंगलाज माता पूजन व महापुरूषों की प्रतिमाओं पर पुष्प अर्पित किये। कार्यक्रम में सभा के महेन्द्र कुमार तीर्थाणी, कवंलप्रकाश किशनाणी, मोहन तुलस्यिाणी, महेश टेकचंदाणी, पुरूषोतम जगवाणी, जयप्रकाश मंघाणी, गिरधर तेजवाणी, ताराचन्द राजपुरोहित, मनीष गुवालाणी, कमलेश शर्मा, रमेश वलीरामाणी,घनश्याम भगत रमेश मेंघाणी, किशन शिवनाणी सहित कार्यकर्ता उपस्थित थे।
*जयंती पर कार्यक्रम*
महानगर मंत्री महेश टेकचंदाणी प्रदेश मंत्री युवा मनीष गुवालाणी ने कहा कि कल शनिवार 23 मार्च प्रातः 8.30 बजे वीर सपूत हेमू कालाणी का 101वें जयंती हेमू कालाणी डिग्गी चौक पर देशभक्ति आधारित कार्यक्रम किये जायेगें। देशभक्ति कार्यक्रम मोहन कोटवाणी, के.जे.ज्ञानी प्रस्तुत करेंगें।
जयंती के अवसर पर अलग अलग विद्यालयों में भी देशभक्ति कार्यक्रम व प्रतियोगिता आयोजित की जायेगी।

महेश टेकचंदाणी,
महानगर मंत्री,
मो.9413691477

error: Content is protected !!