केकड़ी में पालिका के अधिशाषी अधिकारी का पुतला फूंका

10-06-13 - 2केकड़ी। नगरपालिका केकड़ी के अधिशाषी अधिकारी शैर सिंह राठौड़ द्वारा हिन्दूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं के विरूद्ध दर्ज करवाये गये मामले को लेकर जहां रविवार को पालिकाध्यक्ष रतन लाल नायक,उपाध्यक्ष अमरी देवी चौधरी सहित अनेकों पार्षदों ने विरोध के स्वर अधिशाषी अधिकारी के विरोध में मुखर करते हुए थानाधिकारी को पत्र लिखा था वहीं सोमवार को हिन्दूवादी संगठनों के कई कार्यकर्ताओं ने अधिशाषी अधिकारी का पुतला फूंक कर विरोध प्रदर्शन किया।
हिन्दूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं ने पहले अधिकारी के पुतलें की शवयात्रा निकाली तथा फिर उसे आग के हवाले किये। यह शवयात्रा तीनबत्ती चौराहे से शुरू हुई जो अजमेरी गेट होते हुए घण्टाघर पहुंची और यहां कार्यकर्ताओं ने पुतले का दहन किया। इस अवसर पर कार्यकर्ताओं द्वारा अधिशाषी अधिकारी व राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। इस अवसर पर कार्यकर्ताओं ने बताया कि बजरंग दल के जिला संयोजक राकेश शर्मा,विहिप के रामस्वरूप माहेश्वरी,महावीर सिंह भाटी,दशरथ साहू व सत्यप्रकाश वैष्णव पर राजकार्य में बाधा सहित अन्य धाराओं में झूठे मुकदमें दर्ज करवाकर अधिशाषी अधिकारी ने अपनी औछी मानसिकता का सबूत दिया हैं। बजरंग दल के राकेश शर्मा ने बताया कि मैं व मेरे साथ सभी कार्यकर्ताओं ने पालिकाध्यक्ष का घेराव कर उनके चैम्बर में उनसे सिर्फ यह पूछा कि अतिक्रमण करने वालों के विरूद्ध मुकदमा क्यों नहीं दर्ज करवाया गया,जिस पर पालिकाध्यक्ष ने अधिशाषी अधिकारी को बुलाकर जवाब तलब किया था जिसके बाद अधिशाषी अधिकारी ने अतिक्रमियों के खिलाफ साधारण धाराओं में मुकदमा दर्ज करवाया था। मगर उसी दिन रात्री में मेरे सहित अन्य कार्यकर्ताओं के विरूद्ध राजकार्य में बाधा का मुकदमा दर्ज करवाया गया जो पूर्ण रूप से अधिशाषी अधिकारी की औछी मानसिकता दर्शाती हैं।
साथ ही कार्यकर्ताओं ने बताया कि मंगलवार को सापण्दा रोड़ से उपखण्ड अधिकारी कार्यालय तक जूलूस निकाला जायेगा तथा शुक्रवार को केकड़ी बंद का आव्हान करते हुए उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा जायेगा। ज्ञापन में शुक्रवार से घण्टाघर पर हिन्दू संगठनों द्वारा अनिश्चितकालीन धरना शुरू करने संबंधी ब्योरा भी दिया जायेगा।
इस अवसर पर रामस्वरूप माहेश्वरी,महावीर सिंह भाटी,रामनारायण दाधीच,चांदमल जैन,कैलाश खण्डेलवाल,हीराचन्द खुंटेटा,रामवतार चौधरी,राकेश माली,हेमराज आचार्य,अशोक सोनी,प्रिंस माथुर,दीपक जोशी,दिनेश सिकलीकर,हेमराज माली,दशरथ तेली,बजरंग लाल नायक,शैलेन्द्र सिंह राठौड़,शंकर सिंह राठौड़ सहित अनेकों कार्यकर्तागण उपस्थित थे।
भाजयुमो ने किया विरोध प्रदर्शन
10-06-13केकड़ी। राज्य सरकार द्वारा विद्युत दरों में की गई वृद्धि के विरोध में सोमवार को भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने अजमेर विद्युत वितरण निगम के कार्यालय के बाहर जमकर प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने कार्यालय के बाहर कांग्रेस पार्टी,उर्जा मंत्री व राज्य के मुख्य मंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने यहां विद्युत विभाग के एईएन को ज्ञापन देकर राज्य सरकार द्वारा की गई विद्युत दरों में वृद्धि को वापस लेने की मांग की। साथ ही कार्यकर्ताओं ने एईएन को शहर सहित आस पास के क्षेत्रों में पिछले कई दिनों से हो रही विद्युत ट्रिपिंग की भी शिकायत की। इसके बाद भाजयुमो कार्यकर्ता रैली के रूप में नारेबाजी करते हुए उपखण्ड अधिकारी कार्यालय पहुंचे। यहां कार्यकर्ताओं ने उपखण्ड अधिकारी की अनुपस्थिति में तहसीलदार रजनी माधीवाल को राज्यपाल के नाम का ज्ञापन देकर बढ़ी हुई दरों को वापस लेने की मांग की। ज्ञापन में लिखा गया कि आम जन महंगाई की मार से त्रस्त हैं ऐसे में विद्युत दरों में वृद्धि से मंहगाई का भार और बढ़ेगा जिससे गरीब तबके के व्यक्तियों का जीना दुभर हो जायेगा।
इस अवसर पर भाजयुमो कार्यकर्ताओं का कहना था कि यदि शीघ्र ही राज्य सरकार द्वारा बिजली की दरों में की गई वृद्धि वापस नहीं ली गई तो उग्र आंदोलन भाजयुमो द्वारा किया जायेगा।
इस अवसर पर भाजपा शहर मण्डल अध्यक्ष रामनिवास तेली,महामंत्री अनिल राठी,भाजयुमो शहर अध्यक्ष सत्यनारयण चौधरी,देहात अध्यक्ष मनोज कुमावत,सरवाड़ अध्यक्ष सूरज पेंटर,उपाध्यक्ष दशरथ सिंह,गोपाल जाट,शिशुपाल कुमावत,महामंत्री अजुन सिंह शक्तावत,सुरेश लक्षकार,शंकर डसाणिया,सत्यनारायण माली,रामबाबू सागरिया,रामपाल चौहान,रशीद शेख,दीपेन्द्र सिंह,महेश बोयत,आर.के.न्याति,कपिल विजय,सत्यनारायण धोबी,चिराग व्यास,श्रीराम आचार्य,रामजस जाट,सुरेश चौधरी,हरीश नागर,कमल किशोर व्यास,भैरूलाल डसाणिया,सोनू कुम्हार,शनि सिंधी,सुनिल कुमार सहित कई कार्यकर्तागण उपस्थित थे। -पीयूष राठी

error: Content is protected !!