आधार के लिए दौड़ेंगे धावक, विजेता को मिलेंगे 11 हजार रूपए

aadhar-cardअजमेर। अजमेर जिले में आधार कार्ड का महत्व एवं उपयोगिता के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए आगामी 19 से 23 अगस्त तक आधार सप्ताह मनाया जाएगा। इसके तहत दौड़, निबंध व प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। विजेता विद्यार्थियों को कुल 55 हजार 500 रूपए के पुरस्कार दिए जाएंगे।
जिला कलक्टर श्री वैभव गालरिया ने गुरूवार को कलेक्ट्रेट के सभागार में ”आधार सप्ताहÓÓ आयोजन की बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि आगामी 19 अगस्त को ”आधार दौड़ÓÓ आयोजित की जाएगी। इसमें प्रथम विजेता को 11 हजार रूपए, द्वितीय को 7 हजार रूपए एवं तृतीय को 2500 रूपए का पुरस्कार दिया जाएगा। इसके अलावा 10 खिलाडिय़ों को सांत्वना पुरस्कार के रूप में 500-500 रूपए दिए जाएंगे। इसी तरह 21 अगस्त को प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन होगा। इसके विजेता को 5 हजार रूपए, द्वितीय को 3 हजार रूपए एवं तृतीय को 2 हजार रूपए का पुरस्कार मिलेगा। सप्ताह के तहत 22 अगस्त को निबंध प्रतियोगिता होगी। पहले, दूसरे एवं तीसरे स्थान पर आने वाले विद्यार्थियों को क्रमश: 5 हजार, 3 हजार एवं 2 हजार रूपए के पुरस्कार दिए जाएंगे। प्रश्नोत्तरी एवं निबंध प्रतियोगिता में दस-दस विद्यार्थियों को 500-500 रूपए के सांत्वाना पुरस्कार भी मिलेंगे। सप्ताह के अंतिम दिन 23 अगस्त को ”आधार रैलीÓÓ निकाली जाएगी। इसी दिन आधार के स्थायी नामांकन केन्द्र का उद्घाटन भी होगा।
जिला कलक्टर ने जिला रसद अधिकारी श्रीमती सुनीता डागा, जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक प्रथम श्री सुरेश शर्मा, जिला खेल अधिकारी श्रीमती सुशीला सुखवाल सहित अन्य अधिकारियों को आधार सप्ताह आयोजन की जिम्मेदारियां सौंपी हैं। बैठक में नगर निगम के आयुक्त श्री बजरंग सिंह चौहान सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!