एनिकट में डूबे दो युवक, एक का शव मिला

08-08-13 - 208-08-13-पीयूष राठी- केकड़ी। केकड़ी उपखण्ड की ग्राम पंचायत पारा के मजरा गणेशपुरा में गुरूवार सांय एनीकट को पार करते समय दो युवक पैर फिसलने से पानी में जा गिर और पानी के बहाव में बह गये। घटना की जानकारी मिलते ही प्रशासनिक अधिकारी व केकड़ी पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और रेस्क्यू टीम को मौके पर बुलाया। रेस्क्यू टीम ने दोनों में से एक युवक सुरेश मीणा उम्र 25 वर्ष पुत्र सुखलाल मीणा का शव तो पानी से निकाल लिया हैं मगर प्रकाश उम्र 20 वर्ष पुत्र सुखलाल मीणा का खबर लिखे जाने तक कोई पता नहीं लग पाया हैं। खबर लिखे जाने तक रेस्क्यू टीम के साथ ही स्थानीय ग्रामीण भी पानी में युवक की तलाश करते रहे और रेस्क्यू ओपरेशन जारी रहा, मगर रात होने के चलते रेस्क्यू में भारी समस्याऐं आ रही थी। साथ ही एनीकट के आस-पास काफी झाडिय़ां हैं तथा रोशनी की कोई व्यवस्था नहीं हैं जिसके चलते भी रेस्क्यू टीम को भी पानी में भारी समस्याओं का सामना करना पड़ा।
प्राप्त जानकारी के अनुसार पानी में डूबे दोनों युवक सगे भाई हैं। प्रत्यशदर्शीयों ने बताया कि गुरूवार सांय ग्राम गणेशपुरा निवासी सुरेश व प्रकाश मीणा एनीकट के एक छोर से दूसरे छोर पर आ रहे थे तभी प्रकाश का पैर फिसल गया जिससे वह पानी में जा गिरा। अपने भाई को डूबते देख सुरेश भी पानी में कूद गया और वे दोनों पानी के तेज बहाव में बह गये। ग्रामीणों ने तुरंत सरपंच व पुलिस प्रशासन को सूचित किया जिसके बाद तहसीलदार रजनी माधीवाल,पुलिस उपाधीक्षक हरिमोहन शर्मा,पुलिस वृतनिरीक्षक केकड़ी जगमोहन शर्मा,पारा सरपंच आशाराम धाबाई भी मौके पर पहुंच गये और रेस्क्यू ओपरेशन शुरू करवाया। रेस्क्यू टीम के सदस्यों ने सुरेश का शव तो पानी से निकाल लिया,मगर प्रकाश की तलाश खबर लिखे जाने तक जारी रही।
इनका कहना है –
सांय दोनों भाई एनिकट की दिवार पर से आ रहे थे तभी छोटे भाई प्रकाश का पेर फिसल गया और वह एनीकट के दूसरी तरफ पानी में जा गिर जिसको बचाने क लिये उसका भाई सुरेश भी पानी में कूद गया मगर दोनों पानी के बहाव में बह गये। प्रशासनिक अधिकारी व रेस्क्यू टीम भी समय पर यहां पहुंच गई जिससे एक का शव की रिकवरी हो गई हैं और दूसरे को ढूंढने के प्रयास जारी हैं।
-आशाराम धाबाई, सरपंच, पारा

लायन्स क्लब के किये गणवेश वितरित
लायन्स क्लब केकड़ी द्वारा गुरूवार को निकटवर्ती ग्राम सरसड़ी में राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में जरूरतमंद छात्र-छात्राओं को गणवेश वितरण का कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर आयोजित समारोह में 31 जरूरतमंद छात्र-छात्राओं को गणवेश वितरण किये गये तथा सभी का स्वागत सम्मान किया गया। इस अवसर पर लायन्स अध्यक्ष सीमा चौधरी,सचिव कैलाश गर्ग,कोषाध्यक्ष ला.शैलेन्द्र वाधवानी,सतीश मालू,जगदीश फतेहपुरिया,पुरूषोतम गर्ग,पुनित गर्ग,देवीलाल चौहान,रमेश पारीक,शारदा टांक,लादू चौधरी सहित अन्य उपस्थित थे।
कत्रिम रोग प्रत्यारोपण शिविर संपन्न
भारत विकास परिषद केकड़ी द्वारा आयोजित तीन दिवसीय कृत्रिम रोग प्रत्यारोपण शिविर का समापन गुरूवार को हुआ। इस अवसर पर आयोजित समापन समारोह में मुख्य अतिथि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक लक्ष्मण दास स्वामी थे जबकि अध्यक्षता परिषद के प्रान्तीय महासचिव मुकन सिंह राठौड़ द्वारा की गई। साथ ही समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में पूर्व प्रधान भूपेन्द्र सिंह शक्तावत,राजेन्द्र विनायका,अशोक काबरा भी उपस्थित थे।
परिषद के अध्यक्ष आनंदीराम सोमाणी ने बताया कि इस शिविर में कुल 101 रोगियों का पंजियन हुआ जिसमें से 12 को बैशाखी,6 को केलिपर्स,7 को कृत्रिम पैर,2 को कृत्रिम हाथ,2 को हाथ मोजा तथा 25 को कान की मशीन नि:शुल्क वितरित की गई। इस अवसर पर परिषद के गोपाल लाल वर्मा को विकास मित्र की उपाधी से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन शिविर प्रभारी अशोक शर्मा द्वारा किया गया तथा अंत भी शाखा अध्यक्ष आनंदीराम सोमाणी द्वारा सभी का आभार व्यक्त किया गया।

error: Content is protected !!