भाजपा के विरोध के बाद हटाए होर्डिंग

06-10-13 SDM HORDING HATATE HUYE-पीयूष राठी– केकड़ी। राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए 4 अक्टूबर से ही चुनाव आयोग द्वारा आचार संहिता लागू कर दी गई मगर इसकी धज्जियां उड़ाता नजर आया शहर के अजमेर रोड़ पर बने चिकित्सालय भवन पर लगा हार्डिंग। इस हार्डिंग में राज्य के मुख्यमंत्री,केन्द्रीय मंत्री,केबिनेट मंत्री व क्षेत्रीय विधायक की फोटो भी लगी थी जो आचार संहिता के नियमों के उलंघन की श्रैणी में आती हैं। अस्पताल भवन के बाहर लगे हार्डिंग की खबर ज्यों ही भाजपा नेता शत्रुघ्न गौतम को लगी तो वे कार्यकर्ताओं के साथ अस्पताल भवन जा पहुंचे। गौतम ने अस्पताल के पीएमओ गोपाल तोषनीवाल को आचार संहिता का हवाला देते हुए हार्डिंग को हटाने की मांग की व अस्पताल भवन के बाहर नारेबाजी कर प्रदर्शन भी किया। इसकी सूचना पीएमओ द्वारा तुरंत उपखण्ड अधिकारी राजेन्द्र सारस्वत को दी जिस पर तुरंत ही उपखण्ड अधिकारी भी मौके पर पहुंच गये और वहां लगा हार्डिंग हटवा दिया। इस अवसर पर भाजपा अल्प संख्यक प्रकोष्ठ के देहात जिलाध्यक्ष अब्दुल सलीम गौरी,गिरीराज खटीक,पीर मोहम्मद सहित अनेकों कार्यकर्तागण मौजूद थे। वहीं दूसरी ओर प्रशासन द्वारा शहर में भी हार्डिंग्स हटाने का सिलसिला शुरू हुआ जिसके तहत अनेकों स्थानों पर बिना अनुमति के लगाये गये हार्डिंग्स को हटवाया गया।
इनका कहना है-
आचार संहिता लागू होने के बाद उसके नियम सभी के लिये लागू हो जाते हैं। मुझे खबर मिली थी कि अस्पताल के बाहर अब तक राजस्थान के मुख्यमंत्री व क्षेत्रीय विधायक के हार्डिंग लगे हुए हैं जिसका हमनें विरोध किया जिसके बाद प्रशासन द्वारा उसे हटवा लिया गया हैं।
-शत्रुघ्न गौतम, भाजपा नेता
आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद से ही क्षेत्र में सभी सरकारी योजनाओं सहित अन्य हार्डिंग्स जो नियमों के विरूद्ध हैं उन्हे हटवाने का कार्य शुरू कर दिया गया हैं। सूचना मिलते ही प्रशासन द्वारा अस्पताल भवन के बाहर लगा हार्डिंग भी हटवा दिया गया हैं। इसके साथ क्षेत्र में जहां भी बिना अनुमति के हार्डिंग्स लगवाये गये हैं उन्हे हटवाया जा रहा हैं। यदि किसी भी पार्टी के नेता को अपना हार्डिंग क्षेत्र में कहीं भी लगवाना हैं तो उसे पहले निर्वाचन विभाग से अनुमति लेनी होगी।
-राजेन्द्र सारस्वत, उपखण्ड अधिकारी,केकड़ी

शुरू हुआ रामलीला का मंचन, शहर में गरबा रास की धूम
केकड़ी / शहर के घण्टाघर चौराहे पर शनिवार सांय से नगरपालिका केकड़ी के तत्वावधान में प्रतिवर्ष आयोजित होने वाली रामलीला का सचित्र मंचन शुरू हो गया। रामलीला की शुरूआत के अवसर पर आयोजित समारोह में नगरपालिका के लेखाधिकारी देबीलाल वर्मा मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे। वर्मा ने द्वीपप्रज्वलन के साथ कार्यक्रम की शुरूआत की। गौरतलब हैं कि लंबे समय से केकड़ी में रामलीला के सचित्र मंचन की एक परंपरा चली आ रही हैं जिसमें कलाकार रामचरित मानस की चौपाईयों का सचित्र मंचन करते हैं। इस वर्ष अजमेर के करकेड़ी के करणीमाता नाट्यकला मण्डल के कलाकार रामलीला का मंचन कर रहे हैं।
शहर में गरबा रास की धूम
वहीं शारदीय नवरात्र की धूम पूरे शहर भर में देखने को मिल रही हैं। शहर में अनेकों स्थानों पर माता का दरबार सजाया गया हैं जहां विशेष पूजा अर्चना के साथ ही प्रतिदिन सांय काल गरबा व डाडियां उत्सवों की धूम हैं। युवक युवतियां,महिलाऐं-पुरूष व बच्चे भी इन कार्यक्रमों में बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं। शहर के जयपुर रोड़,ब्यावर रोड़,पुरानी केकड़ी,लोढ़ाचौक,काजिपुरा सहित अनेक स्थानों पर डांडिया महोत्सव का आयोजन विभिन्न मण्डलों द्वारा किया जा रहा हैं। शनिवार को शहर के छीपा मोहल्ला स्थित काल माताजी मंदिर में माताजी की मूर्ति की स्थापना के साथ ही गरबा महोत्सव की शुरूआत भी की गई। इस अवसर पर आयोजित समारोह में नगरपालिका केकड़ी के चेयरमेन रतन लाल नायक व पार्षद शिखर चन्द जैन बतौर अतिथि उपस्थित थे। समिति सदस्यों के अनुसार इस अवसर अनेकों प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया गया जिनमें श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागियों को पारितोषित भी वितरित किये गये।
बूथ लेवल अधिकारियों की बैठक आज
केकड़ी विधानसभा क्षेत्र के बूथलेवल अधिकारियों की बैठक आज आयोजित की जायेगी। निर्वाचक पंजीयन अधिकारी केकड़ी राजेन्द्र सारस्वत ने बताया कि विधानसभा क्षेत्र के भाग संख्या 93 से भाग संख्या 190 तक के बूथ लेवल अधिकारियों की बैठक आज प्रातः 11 बजे पंचायत समिति केकड़ी सभागार में आयोजित की जायेगी। इसके साथ ही भाग संख्या 191 से भाग संख्या 238 के बूथलेवल अधिकारियों की बैठक भी आज दोपहर 2 बजे राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सावर के सभाभवन में आयोजित की जायेगी। सारस्वत ने बताया कि बैठक में सभी बूथ लेवल अधिकारियों को अनिवार्य रूप से उपस्थित होने के निर्देश दिये गये हैं।

 

error: Content is protected !!