वार्ड 46 का रिपोर्ट कार्ड

a1a2a3आज हम बात कर रहे है वार्ड 46 की जो की पहले वार्ड 48 हुआ करता था और इस वार्ड में मीरशाहअली इंद्रा कालोनी व तोपदड़ा क्षेत्र था ! इस बार नगर निकाय चुनाव 2015 में इसे वार्ड 46 कर क्षेत्र का विस्तार कर दिया गया जिसमे अब मीरशाहअली इंद्रा कालोनी , भोपो का बाड़ा ,मीरशाहअली ( चुंगी) , घुघरा ,बंध्या , कांकरदा भुनाबाय , विनायक कालोनी क्षेत्र को इसमें जोड़ा गया है जिससे प्रत्याक्षियो का काफी नुक्सान पहुंचेगा ! पिछले नगर निकाय चुनाव में बीजेपी की और नीलम चाँवला व कांग्रेस पार्टी की और से मेना बाई फुलवारी चुनावी मैदान में थी जिसमे कांग्रेस पार्टी प्रत्याक्षी फुलवारी विजयी रही थी ! लेकिन इस बार त्रिकोणीय समीकरण है इस बार मैदान में बीजेपी से ज्योती चौहान ,कांग्रेस से मंजू तुनवाल एक बीपीएल पार्टी की उम्मीदवार दुर्गा देवी और दो निर्दलीय उम्मीदवार है जिसमे एक ललिता रावत भुनाबाय निवासी है तो दूसरी कान्ता सेन मीरशाह अली इंद्रा कालोनी निवासी है

वार्ड 46 के हालात

वार्ड 46 की अगर हम बात करे तो हालात इस प्रकार है की जैसे काफी समय से इसमें किसी प्रकार का विकास कार्य नही हुए रोडो की हालत जस के तस है नालियां टूटी है रोड पर हो रहा पानी का निकास, पिछले कार्यकाल में पिछली पार्षदा के ऐसे कोई कार्य या उपलब्धियां नहीं रही जो की गिनाई जाने योग्य हो ! मगर पिछले कार्यकाल में एक उपलब्धि जरूर रही है उनके द्वारा जिस नाले का निर्माण कराया गया जो उनके वार्ड का हिस्सा नहीं था !

वार्ड के दो हिस्से , निर्दलीय बिगाड़ेंगे समीकरण

किशोर सिंह सोलंकी
किशोर सिंह सोलंकी
इस बार वार्ड 46 की हम बात कर है जिसमे इसे दो भागो में विभाजित किया गया है एक ही कालोनी को दो वार्डो में तब्दील किया गया है जो पिछले नगर निकाय चुनाव में एक ही वार्ड 48 रहा और 2015 निकाय चुनाव में वार्ड 48 के आधे हिस्से को 46 में और आधे हिस्से को 49 में डाला दिया गया ! जिससे प्रत्याक्षियो को काफी नुकसान पहुँच सकता है !
किशोर सिंह सोलंकी

error: Content is protected !!