राष्ट्रीय विकास परिषद की शाखा आदर्श का स्थापना एवं दायित्व ग्रहण समारोह सम्पन्न

राष्ट्रीय विकास परिषद की शाखा आदर्श का स्थापना एवं दायित्व ग्रहण समारोह सम्पन्न
श्री रामचन्द्र शर्मा ने अजमेर आदर्श शाखा के अध्यक्ष पद की शपथ ली पक्षियों के पीने के पानी हेतु 101 परिण्डे वितरित किए गए।
भारत विकास परिषद अजमेर की शाखा आदर्श का स्थापना एवं नवगठित कार्यकारिणी का दायित्व ग्रहण समारोह आज मुकुंद गार्डन समारोह स्थल पर समारोहपूर्वक सम्पन्न हुआ।
कार्यक्रम का शुभारम्भ महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती अनिता भदेल ने माॅं भारती व स्वामी विवेकानंद के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्जवलन कर दीप प्रज्वलित कर किया। शाखा अध्यक्ष श्री रामचन्द्र शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि आज सम्पन्न हुए आदर्श शाखा स्थापना एवं दायित्व ग्रहण समारोह में प्रान्तीय अध्यक्ष श्री दिनेश चन्द कोगटा ने अजमेर आदर्श शाखा के नवीन सदस्यों को दायित्व व गोपनीयता की शपथ दिलाई। इसी प्रकार कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए परिषद के जिला अध्यक्ष श्री गोविन्द्र अग्रवाल ने अजमेर आदर्श शाखा के नवीन दायित्वधारी कार्यकारिणी सदस्यों को दायित्व व गोपनीयता की शपथ दिलाई।
इस अवसर पर अपने उद्बोधन में मुख्य अतिथि श्री त्रिलोक चन्द इन्दौरा ने उपस्थित सदस्यों को परिषद के पांच सूत्रों के आधार पर कार्य करने व सम्पूर्ण समाज की सेवा करने का भाव जागरत करने की आवश्यकता बताई। उन्होंने कहा कि सभी सदस्यों को उद्देश्य समाज के अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति का उत्थान करना होना चाहिए, तभी हम अपने उद्देश्यों में सफल होंगे।
सभा को संबोधित करते हुए अध्यक्षता कर रहे श्री दिनेश कोगटा ने कहा कि सम्पूर्ण भारत में सेवा कार्य करने वाली तो अनेक संस्थाएॅं हैं परन्तु सेवा के साथ व्यक्तियों में संस्कार देने का कार्य परिषद करती है और आज के समय में राष्ट्र की सबसे बड़ी आवश्यकता उसका संस्कारित युवा वर्ग है जो देश के सर्वांगीण विकास में अपना सर्वस्व योगदान दे।
इस अवसर पर प्रान्तीय संगठन मंत्री श्री शरद गोयल, प्रान्तीय संयोजक श्री दिलिप पारीक, डाॅ. कमला गोखरू आदि उपस्थित थे।
शाखा के शुभारम्भ कार्यक्रम के तहत तेज गर्मी को देखते हुए पक्षियों के पीने के पानी हेतु 101 परिण्डे वितरित किए गए।
वेंकटेश शर्मा
मीडिया प्रभारी

error: Content is protected !!