इन्सपायर अवार्ड जिला स्तरीय प्रदर्शनी से अजमेर में

अजमेर। विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग भारत सरकार द्वारा गत दो वर्षों में वितरित किये इन्सपायर अवार्ड वारंट के विजेता छात्र-छात्राओं के अवार्ड की जिला स्तरीय दो दिवसीय प्रदर्शनी कल 27 नवंबर से अजमेर के राजकीय राजेन्द्र उच्च माध्यमिक विद्यालय पहाडग़ंज में आयोजित होगी।
जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक प्रथम श्री सुरेशचन्द शर्मा ने बताया कि प्रदर्शनी का शुभारंभ कल प्रात: 12 बजे होगा जिसका पंजीयन प्रात: 9 बजे से होगा । प्रदर्शनी में अवार्ड विजेता सभी छात्र-छात्राओं के मॉडल का प्रदर्शन होगा । 28 सितंबर तक आयोजित इस प्रदर्शनी का आम नागरिक कल दोपहर 2 बजे से अवलोकन कर सकेंगे जो प्रतियोगितात्मक होगी।
शर्मा ने बताया कि इन्सपायर अवार्ड योजना में चयनित विद्यार्थियों को 5 हजार रूपये की राशि बैंक वारंट के रूप में दी जाती है। प्रत्येक जिले से प्रथम 10 सर्वश्रेष्ठ चयनित संभागी राज्य स्तर पर प्रदर्शनी में भाग लेंगे जो 4 व 5 अक्टूबर को आयोजित होगी। राज्य स्तर पर 250 सर्वश्रेष्ठ विद्यार्थियों का चयन किया जायेगा जो आगामी 2 से 23 अक्टूबर तक दिल्ली के प्रगति मैदान में आयोजित राष्ट्रीय स्तर की इन्सपायर अवार्ड प्रदर्शनी में भाग लेंगे । इस अवार्ड में राजकीय, मान्यता प्राप्त निजी केन्द्रीय विद्यालय के विद्यार्थी भाग लें सकेंगे जो कक्षा 6 से 10 में अध्ययनरत है । प्रत्येक कक्षा से एक इन्सपायर अवार्ड दिया जायेगा ।

error: Content is protected !!