मतदाता सूची में 15 अक्टूबर से नाम जोड़े जायेंगे

अजमेर। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार आगामी एक जनवरी 2013 के संदर्भ में विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत 15 अक्टूबर से 10 नवंबर तक मतदाता, मतदाता सूची में अपना नाम जुड़वा या संशोधित करवा सकेंगे । ऐसे मतदाता जो एक जनवरी 2013 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके होंगे उनके नाम मतदाता सूची में जोडऩे के लिए आगामी 10 नवंबर तक दावे निर्धारित प्रारूप में आवेदन प्रस्तुत कर सकेंगे । मतदाता सूचियों के प्रारूप का प्रदर्शन 15 अक्टूबर को होगा ।
20 एवं 23 अक्टूबर को फोटोयुक्त मतदाता सूचियों के संबंधित भाग, अनुभाग की ग्राम सभा, नगरीय क्षेत्रों में वार्ड सभा और आवासीय वेलफेयर सोसायटी के साथ बैठक कर प्रविष्ठियों को सत्यापित करने का कार्य किया जायेगा ।
आगामी 21 व 28 अक्टूबर तथा 4 नवंबर को विधानसभा क्षेत्रों में विशेष अभियान चलाकर राजनैतिक दलों के बूथ स्तरीय अभिकर्ताओं के साथ मतदाता नागरिकों से आपत्तियां प्राप्त की जायेंगी ।
जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलक्टर श्री वैभव गालरिया ने बताया कि इसके लिए प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में पर्यवेक्षण अधिकारी नियुक्त किये गये है । अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र के लिए जिला रसद अधिकारी किशोर कुमार व अजमेर दक्षिण के लिए अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद सुरेश सिंधी, किशनगढ़ के लिए विकास अधिकारी अंराई, पुष्कर हेतु भूमि अवाप्ति अधिकारी नगर सुधार न्यास तथा नसीराबाद के लिए उपखंड अधिकारी पीसांगन, मसूदा के लिए उपखंड अधिकारी भिनाय, केकड़ी विधानसभा क्षेत्र के लिए उपखण्ड अधिकारी सरवाड़ तथा ब्यावर विधानसभा क्षेत्र के लिए विकास अधिकारी जवाजा को पर्यवेक्षण अधिकारी लगाया गया है।

error: Content is protected !!