गरासिया ने किया युवा सम्मेलन का शुभारंभ

अजमेर। राजकीय खेल एवं युवा मामलात मंत्री श्री मांगीलाल गरासिया ने आज ब्ल्यू केसर स्कूल परबतपुरा में नेहरू युवा केन्द्र के तत्वावधान में आयोजित दो दिवसीय युवा सम्मेलन का दीप प्रज्जवलित कर शुभारंभ किया।
खेल मंत्री ने शुभारंभ समारोह को संबोधित करते हुए सम्मेलन में मौजूद लगभग 200 ग्रामीण युवा मंडल कार्यकर्ताओं का आव्हान किया कि वे ग्रामीण नवयुवकों में राष्ट्रीय एकता और अखंडता की भावना को मजबूत करें और गांववासियों को सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से जोड़ें।
समारोह की अध्यक्षता करते हुए श्री महेन्द्र सिंह रलावता ने ग्रामीण युवा मंडलों को सक्रिय बनाकर गांव के बेरोजगार युवकों को स्वावलम्बी बनाने और ग्रामसभा के आयोजन में ग्रामीणों की भागीदारी बढ़ाने के लिए प्रयास करने को कहा। संयुक्त श्रम निदेशक आर.पी. पारीक ने श्रम विभाग द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के बारे में जानकारी दी। नेहरू युवा मंडल की निदेशक श्रीमती अनिता भारती ने बताया कि राज्य में 2 लाख 60 हजार कार्यकर्ता केंद्र की गतिविधियों से जुड़े हुए हैं। अब तक 14 हजार मेंटर यूथ क्लब बनाये गए हैं।
खेल मंत्री श्री गरासिया ने समारोह में 3 मेंटर यूथ क्लबों को 10-10 हजार रूपये की राशि दी, राज्य में श्रेष्ठ मंडल के लिए ग्राम बूबानी और अरूणाचल एटानगर में आयोजित तृतीय युवा सम्मेलन में भाग लेने एवं प्रशंसनीय प्रदर्शन हेतु युवा मंडल की टीम को पुरस्कृत कर सम्मानित किया। इससे पूर्व उन्होंने युवाकृति प्रदर्शनी का उद्घाटन भी किया। जिला युवा समन्वयक चौधरी धर्मपाल सिंह ने संचालन किया और ब्ल्यू केसर स्कूल के व्यवस्थापक नरेन्द्र सिंह रावत ने आभार व्यक्त किया।

error: Content is protected !!