युवकों में राष्ट्रीय चेतना और चरित्र निर्माण उत्पन्न करने का प्रयास करें – पुरोहित

अजमेर । अतिरिक्त जिला कलक्टर शहर जे.के.पुरोहित ने कहा कि अजमेर जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में नेहरू युवा केंद्र की गतिविधियों को व्यापक स्तर पर आयोजित कर अधिक से अधिक युवाओं को जोड़ने की जरूरत है। इस उद्देश्य को प्राप्त करने के लिए जरूरी है कि केंद्र के कार्यकर्ता जिले के ऐसे दूरंदराज ग्रामीण क्षेत्रों में निवास कर रहे ऐसे युवकों में राष्ट्रीय चेतना और चरित्र निर्माण उत्पन्न करने के प्रयास करें जो कि केंद्र की गतिविधियों से अभी तक अछूते रहे हैं।

पुरोहित आज कलेक्टेªट के सभागार में नेहरू युवा केंद्र की जिला युवा कार्यक्रम सलाहकार समिति एवं जिला युवा बोर्ड की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने ऐसे ग्रामीण क्षेत्रा जहां युवकों को नेहरू युवा केंद्र के बारे में कुछ जानकारी ही नहीं है, वहां नये राजीव गांधी यूथ क्लब और युवा मंडल गठित कर उन्हें जोड़ने की बात कही। उन्होंने केंद्र की गतिविधियों में जनप्रतिनिधियों और सलाहकार समिति के सदस्यों की सहभागिता बढ़ाने पर भी बल दिया और कहा कि सामुदायिक स्तर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में नयापन लाया जाये।

विधायक वासुदेव देवनानी ने नेहरू युवा केंद्र की गतिविधियों को ग्रामीण क्षेत्रा में राष्ट्रीय चरित्रा निर्माण और जनकल्याणकारी योजनाओं के प्रति जागरूकता लाने वाला बताया और कहा कि कार्यक्रमों में संस्थाओं का सहयोग लेकर आगे बढ़ेंगे तो और अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे।

error: Content is protected !!