सुपर पावर ट्रम्प हुये मोदी के सामने नतमस्तक-मोदी ने मनवाई अनेक शर्ते

दुनिया के सुपर पावर अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रम्प हुए PM मोदी के समक्ष नत मस्तक।जी-हां चोंकिये मत-यह करामात है केवल एक भारतीय टेबलेट हाइड्रो क्लोरो क्वीन का।जिसको लेने के लिए आज दुनिया के30 देश कतार में खड़े है।
जिस ट्रम्प ने दवा नही देने पर बदले की कार्यवाही की धमकी दी थी वही अमेरिकन राष्ट्रपति ट्रम्प आज मोदी के सामने नत मस्तक खड़े है।भारत ने इस टेबलेट के निर्यात से प्रतिबंध अमेरिकी राष्ट्रपति की धमकी से डरकर नही बल्कि अपनी वर्षो से लंबित मांगो को मनवा कर उठाया है।यह मोदी जी की एक शानदार कूटनीतिक जीत है।अमेरिका द्वारा जो भारत की मांगे 24 घंटो में पूरी की गई वो है1(1)भारत की तमाम दवा निर्माता कॉम्पनियो के लिए अमेरिकी बाजार खोलना और उनको तमाम सुविधाएं उपलब्ध करवाना।
(2)अमेरिका की FDI द्वारा जिन भारतीय कॉम्पनियो को bane किया गया है उनका bane हटा लिया जाएगा।FDI में लंबित भारतीय कम्पनीज की फाइल्स का त्वरित गति से निस्तारण किया जाएगा।
(3)FDA द्वारा भारतीय कम्पनीज को अनावश्यक रूप से परेशान नही किया जाएगा।उन्हें सभी सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएगी। यही नही कल धमकी देने वाले ट्रम्प ने पलटी मारते हुए मोदी से माफी मांगते हुए उनको महान नेता बताया है।
आखिर मोदी जी ने वह कर दिखाया जो स्वतंत्रता प्राप्ति से अब तक नही हो पाया।

पवन राठी, केकड़ी

error: Content is protected !!