आमजन को समर्पित कांग्रेस पार्टी

पंडित रामकुमार दाधीच
पंडित रामकुमार दाधीच

कांग्रेस पार्टी आमजन को समर्पित पार्टी है। आमजन के हित और सुविधाओं के लिए सदैव तत्पर और संवेदनषील रहने के कारण ही आज प्रदेषवासियों को कई जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है। आमजन को मुख्यमंत्री निषुल्क दवा और जांच योजना का लाभ काफी लाभकारी साबित होगी। पैसे की कमी या संसाधनों की कमी के कारण अब किसी के भी उपचार में देरी  नहीं होगी। सरकार ने चिकित्सा योजनाओं एवं प्रसूताओं के लिए भरपूर बजट दिया है। बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता तो बालिकाओं को स्कूटी और लैपटाप बांटे। विधवा और निषक्त पेंषन की राषि महंगाई के अनुरूप बढा दी। षिक्षा के कानून के तहत प्राइवेट स्कूलों में भी गरीब बच्चों को अध्यन करने का मौका लि रहा है। बीपीएल परिवार जिनकी घर की छत नहीं थी,  उन्हें आवास मिल रहे है। पत्रकारों की मेडिक्लेम राषि में इजाफा और काम करने के लिए लैपटाप दिए जाएंगे। कांग्रेस सरकार ने अपने षासनकाल में केवल आमजन और गरीब वर्ग को सुविधाएं देने, महंगाई के प्रभाव से बचाने तथा बालिकाओं एवं महिलाओं को प्रोत्साहित कर प्रदेष को उन्नती के मार्ग की राह दिखाई है।
अब जब चुनाव नजदीक है, तब भाजपा की ओर से सुराज संकल्प यात्रा निकाली जा रही है। प्रदेष की जनता अच्छी तरह जानती है, वसुंधरा राजे सरकार ने षराब की दुकानों को किस कदर खुले मन से बढावा दिया। योजनाएं र्तो बनाई, मगर पूरी नहीं की। अब कांग्रेस कार्यकर्ताओं का फर्ज है। कि वे सरकार की योजनाओं का लाभ हर उस व्यक्ति तक पहुंचाए, जिनके लिए योजनाओं चलाया गया है। साथ ही कांग्रेस की रीति नीति, संदेष और दी जा रही सुविधाओं का प्रचार करे। ताकि आने वाले विधानसभा चुनावों में आमजन निष्ंिचत होकर कांग्रेस के साथ रहे। कार्यकर्ता ही पार्टी की ताकत और धडकन होते है। प्रदेष नेतृत्व ने संकल्प यात्रा का ष्षुभारंभ कर दिया है। ऐसे में यात्रा के महत्व और उदृेष्य को समझते हुए कार्यकर्ता अपना काम कर पार्टी की रीति नीति का प्रचार और प्रसार करे।
-पंडित रामकुमार दाधीच
मेंबर टॉस्क फोर्स ऑफ राजस्थान, मिनिस्टी ऑफ फूड प्रोडक्ट, गर्वमेंट ऑफ इंडिया
सदस्य, प्रदेष कांग्रेस कमेटी, जयपुर
सदस्य, जन अभाव अभियोग निराकरण  समिति, कोटा
राष्टीय अध्यक्ष, अखिल भारतीय दाधीच ब्राहृमण महासभा, मां दधीमती धाम गोठमांगलोद, नागौर

1 thought on “आमजन को समर्पित कांग्रेस पार्टी”

  1. आम जन कि पार्टी है इसलिए आम जनता को महंगाई ,और घोटालों का तोहफा पिछले पांच वर्षों में प्रदान किये गए हैं.सफ़ेद वस्त्र पहन कर,खुद को जन धन का ट्रस्टी कहने वालों कि जब पोल खुलती है तब विपक्ष पर आरोप लगा देतें हैं.पर जनता को क्या हासिल होता है, इसका उत्तर देने के लिए कोई तैयार नहीं.आत्म प्रशंषा करने वाले इन नेताओं को कोई शर्म भी नहीं.

Comments are closed.

error: Content is protected !!