अलकायदा ने किया 9/11 हमले के दो अपहरणकर्ताओं का वीडियो सार्वजनिक

अलकायदा ने 11 सितंबर 2001 के हमले के दो विमान अपहरणकर्ताओं का वीडियो इंटरनेट पर डाला है। अलकायदा ने साथ ही कहा है कि ये दोनों शख्स अमेरिकी बलों को अरब प्रायद्वीप से बाहर करने के युद्ध का हिस्सा थे। चार विमानों का अपहरण करने वाले 19 आतंकवादियों में शामिल सलीम अल हाजमी और खालिद अल मिहदार को इस वीडियो में अपनी मांगों और अभियान को पढते हुए दिखाया गया है।

यह वीडियो अलकायदा की मीडिया शाखा अस शहाब ने तैयार की है और अमेरिका की निगरानी संस्था ‘एसआईटीई’ ने उपलब्ध कराई है। वीडियो में मिहदार मिलिट्री जैकेट और सफेद पगड़ी पहना हुआ है और उसके बायें हाथ में मशीन गन है। वह 26 अप्रैल 2001 को अपनी मांगे पढ़ता दिख रहा है। माना जाता है कि मिहदार जनवरी 2000 में अमेरिका पहुंचा था।

उन्होंने कहा कि अरब के नेता अपने देश को धोखा देने में बहुत आगे निकल गये हैं और उन्होंने ईसाई अमेरिकियों को दो पवित्र स्थलों मक्का और मदीना में जाने की अनुमति दे दी है। हाजमी ने अपने संदेश में कहा कि यह अभियान अमेरिका और उसके समर्थकों के खिलाफ जिहाद का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि यह अभियान मुस्लिमों की गरिमा फिर से हासिल करने और अमेरिकियों को अरब प्रायद्वीप से बाहर करने के लिए है।

error: Content is protected !!