लाहौर में लापता सुखबीर बादल की रिश्तेदार का सुराग नहीं

लाहौर। तीन महीने पहले लाहौर में लापता हुई भारतीय मूल की कनाडाई महिला का कोई पता नहीं चल सका है। यह महिला भारत स्थित पंजाब के उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल की दूर की रिश्तेदार है। एक सम्मेलन में हिस्सा लेने आई राजविंदर कौर गिल गत अगस्त में लाहौर आने के बाद लापता हो गई थीं।

पिछले दिनों लाहौर की यात्रा पर आने के दौरान बादल ने इस मुद्दे को पाकिस्तान स्थित पंजाब प्रात के मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ के समक्ष उठाया था, जिसके बाद तफ्तीश तेज कर दी गई थी। पंजाब पुलिस प्रमुख हाजी हबीबुर रहमान को सौंपी गई प्रारंभिक जाच रिपोर्ट में जाचकर्ताओं ने कहा है कि गिल कनाडा से दुबई के रास्ते अगस्त में लाहौर आई थीं। वह तीन अलग-अलग होटलों में ठहरी थीं और कुछ अज्ञात लोगों से मुलाकात की थी।

एक अधिकारी ने बताया कि वह इन लोगों को ढूंढ़ रहे हैं। गिल कथित तौर पर 31 अगस्त को लापता हुई थीं। उस दिन उन्हें कराची जाकर न्यूज वन चैनल के पत्रकार इकबाल हुसैन से मुलाकात करनी थी। जाचकर्ताओं ने कहा कि उन्होंने इकबाल से पूछताछ की, लेकिन कोई खास जानकारी नहीं मिली।

पंजाब पुलिस ने संघीय सरकार से आगे जाच के लिए संयुक्त जाच दल बनाने की सिफारिश की है। सूत्रों ने गिल के खुफिया एजेंसी की हिरासत में होने की संभावना से इन्कार नहीं किया है। गिल के पिता सिकंदर सिंह ने बादल को पत्र लिख कर बेटी को खोजने में मदद मागी थी। सिंह 13 साल पहले भारत से कनाडा जा बसे थे। उर्दू अखबार जंग के पत्रकार इमदाद भट्टी ने बताया कि उनकी सिंह से बातचीत हुई है। वह दिसंबर के पहले सप्ताह में लाहौर आएंगे।

error: Content is protected !!