एक घंटे में इराक में 11 बम धमाके, 34 की मौत

11-attack-in-iraq-34-deadबगदाद। इराक की राजधानी बगदाद के कई इलाकों एक घंटे के भीतर 11 बम धमाके हुए हैं। बगदाद के शिया बहुल इलाकों में हुए बम धमाकों में अब तक 34 लोग मारे जा चुके हैं, जबकि कई अन्य घायल हो गए हैं।

पुलिस ने बताया कि धमाके सदर सिटी, कधिमिया, मशतल और अल हुसैनिया में हुए हैं। सदर सिटी में एक पुलिसकर्मी ने बताया कि उसने इस इलाके में जोर से धमाकों की आवाजें सुनी और चमकती हुई रोशनी भी देखी। उसके बाद लोगों में अफरा तफरी मच गई। सिटी के किरकुक में हुए विस्फोटों में भी कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई है।

अधिकारियों के मुताबिक बगदाद के पास तारमिया जिले में भी पुलिस के गश्ती दल पर आत्मघाती हमला हुआ जिसमें दो पुलिसकर्मी मारे गए हैं।

गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से ही इराक में शिया और सुन्नी के बीच हिंसा जारी है। शिया नेतृत्व वाली सरकार और अल्पसंख्यक सुन्नियों के बीच तनाव का माहौल बना हुआ है। सुन्नी समुदाय का आरोप है कि प्रधानमंत्री नूरी मलिकी की शिया नेतृत्व वाली सरकार में उन्हें नजरअंदाज किया गया है। इस मुद्दे को लेकर दोनों में विरोध चलता आ रहा है। इससे पहले भी इराक के कई इलाकों में दोनों के बीच झड़प की कई खबरें आई थी।

error: Content is protected !!