लोधेश्वर महादेव का जलाभिषेक

shivji 8महाशिवरात्रि के अवसर पर अखिल भारतीय लोधी राजपूत टेलीफोन डायरेक्टरी के तत्वाधान मैं दह्तोरा ग्राम के लोधेश्वर महादेव मंदिर पर जलाभिषेक किया गया और जलाभिषेक मैं हिस्सा लेने वाले सभी श्रद्धालुओं ने लोधेश्वर महादेव को बेलपत्र, फल, धतूरा और जल चढ़ाकर समाज और देश के उत्थान के लिए मनौतियां मांगीं। अखिल भारतीय लोधी राजपूत टेलीफोन डायरेक्टरी ने दूध की जगह जल से लोधेश्वर महादेव का अभिषेक किया गया। क्योकि डायरेक्टरी ने दूध के अपव्यय को गलत बताया इस पर डायरेक्टरी के सम्पादक मानसिंह राजपूत ने कहा की सभी श्रद्धालुओं को दूध की जगह जल से महादेव का अभिषेक करना चाहिए भगवान् कभी नहीं कहता की मेरा दूध से अभिषेक करो अगर आप इस दूध को किसी गरीब को भेट करोगे तो भगवान् शिव खुश होंगे इसलिए आप अभिषेक के दूध को अभिषेक करने की जगह किसी जरूरतमंद को दीजिए। और पानी से महादेव का अभिषेक करिए।
इसके साथ ही देह्तोरा के लोधेश्वर महादेव पर महिलाओं ने भी पर्व की परंपराओं का निर्वहन किया। नवविवाहिताओं ने जेहर चढ़ाकर भगवान शिव को प्रसन्न किया और अपने सुहाग की लंबी उम्र और सुख-समृद्धि की दुआ मांगी। सिरों पर घट धारण कर नई-नवेली दुल्हनों ने मय ढोल-बाजे शिव लोधेश्वर महादेव मंदिर का रुख किया। ससुराल में पहली शिवरात्रि मना रहीं नवविवाहिताओं के लिए यह मौका बेहद खास था।
जलाभिषेक मे अखिल भारतीय लोधी राजपूत टेलीफोन डायरेक्टरी के सम्पादक मानसिंह राजपूत, उपसंपादक ब्रहमानंद राजपूत, पवन राजपूत, अरबसिंह बोस, दुष्यंत, मोरध्वज, विष्णु, नीतेश ,दीपक, जीतेन्द्र ,राजवीर आदि ने हिस्सा लिया।
Prabhanjan Sanket

error: Content is protected !!