पाकिस्तान वाले बयान पर गिरिराज के खिलाफ एफआईआर

Giriraj-Singhपटना / मोदी विरोधियों को पाकिस्तान भेजने वाले बयानपर बिहार बीजेपी के नेता गिराराज सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। नरेंद्र मोदी के करीबी समझने जाने वाले गिरिराज ने एक रैली में कहा था कि मोदी के विरोधियों को आने वाले दिनों में पाकिस्तान जाकर रहना होगा। उनके इस बयान के बाद बीजेपी को फजीहत का सामना करना पड़ा था। गिरिराज के इस बयान को उत्तेजक मानते हुए चुनाव आयोग के निर्देश पर देवघर के मोहनपुर पुलिस स्टेशन में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। विरोधी पार्टियों का आरोप था कि बीजेपी नेता ने यह बयान मुसलमानों को निशाने पर लेते हुए किया है।
कांग्रेस और जेडीयू ने गिरिराज सिंह के बयान के खिलाफ चुनाव आयोग से शिकायत करते हुए केस दर्ज करने की मांग की थी। कांग्रेस का कहना था कि सोच-समझकर दिए गए इस बयान पर चुनाव आयोग को ऐसी सजा देनी चाहिए, जो मिसाल बन सके। जेडीयू ने भी चुनाव आयोग को पत्र लिखकर सिंह के एफआईआर दर्ज करने की मांग की थी।
गिरिराज सिंह ने शनिवार को एक रैली में कहा था, ‘जो लोग नरेंद्र मोदी को रोकना चाहते हैं, वे पाकिस्तान की ओर देख रहे हैं। आने वाले दिनों में उनके लिए भारत में कोई जगह नहीं होगी। उनके लिए बस पाकिस्तान में जगह बचेगी।’ इस बयान के बाद बीजेपी ने इससे किनारा कर लिया था। पार्टी प्रेजिडेंट राजनाथ सिंह ने गिरिराज को ‘डांट’ भी लगाई थी। पार्टी के अन्य नेताओं ने भी इस बयान कोगैर-जिम्मेदाराना करार दिया था।
गौरतलब है कि गिरिराज सिंह पहले भी इसी तरह के एक बयान को लेकर विवाद में रहे हैं। पिछले साल दिसंबर में वैशाली जिले में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा था कि नीतीश कुमार की हत्या नरेंद्र मोदी के हाथों होगी। हालांकि बाद में उन्होंने कहा था कि उनका मतलब नीतीश कुमार के राजनीतिक सफाए से था।

error: Content is protected !!