डी.ए.एस.एफ.आई का तृतीय अधिवेशन 5 अक्टूबर को रोहतक में

dasfiबहुजन युवा एवं छात्र हितो के लिए संघर्षरत डॉ आंबेडकर स्टूडेंट फ्रंट ऑफ़ इंडिया का तृतीय राष्ट्रिय अधिवेशन 5 अक्टूबर को सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक रोहतक में आयोजित किया जा रहा है, जिसमे देश भर से युवा साथी शिरकत करेंगे. अम्बेडकरी आंदोलन को आगे बढ़ाने और युवाओ को सही दिशा देकर मिशन से जोड़ने के उद्देस्य से आयोजित किये जाने इस अधिवेशन में सभी राज्यों की टीमों के अलावा बहुजन समाज के बुद्धिजीवी व्यक्ति भाग लेंगे तथा छात्रों को बहुजन आंदोलन सम्बन्धी विषयो पर विस्तृत जानकारी देंगे. यह अधिवेशन हरियाणा के रोहतक शहर में स्थित डॉ आंबेडकर स्कूल में आयोजित किया जा रहा है, गौरतलब है की डॉ आंबेडकर स्कूल हरियाणा में अम्बेडकरी आंदोलन का केंद्र बिंदु रहा है, बहुजन नायक मान्यवर साहब कांशीराम जी द्वारा यहाँ प्रथम एडमिशन कर इसको शुरू किया गया था, इसके बाद यहाँ बहुजन समाज की अनेक विभूतिया पधारी है.
डॉ आंबेडकर स्टूडेंट फ्रंट ऑफ़ इंडिया के तत्वाधान में आयोजित किया जाने वाला यह तृतीय राष्ट्रिय अधिवेशन सम्राट अशोक विजयादशमी या धम्म दिवस के उपलक्ष्य में एक जागरूकता शिविर के रूप में आयोजित किया जायेगा. डॉ आंबेडकर स्टूडेंट फ्रंट ऑफ़ इंडिया लगातार दो वर्षो से बहुजन छात्रों को मनुवादी संगठनो के चंगुल से निकालने और उन्हें महापुरुषों के मिशन से जोड़कर शिक्षा-संघर्ष- संगठन की और तत्पर करने के लिए कार्य करता रहा है. संगठन की स्थापना 19 अक्टूबर 2012 को कुरुक्षेत्र में अलग-अलग 8 संगठनो को एक करके की गई थी, उसके बाद जल्द ही संगठन की इकाइयां दूसरे राज्यों में स्थापित करके संगठन को फैलाया गया. अलग-अलग राज्यों में जागरूकता शिविर लगाकर समाज को बहुजन महापुरुषों की मुहीम से अवगत कराया गया.
अधिवेशन आयोजन कमिटी के प्रमुख एवं संगठन के पूर्व राष्ट्रिय अध्यक्ष संजय बौद्ध ने जानकारी देते हुए बताया की संगठन सामाजिक क्रांति के पुरोधा बहुजन महापुरुषों की विचारधारा को युवाओ में प्रतिस्थापित कर एक समतामूलक समाज के निर्माण के लिए प्रतिबद्ध है. रोहतक में 5 अक्टूबर को आयोजित होने वाला तृतीय राष्ट्रिय अधिवेशन संगठन के लिए काफी महत्वपूर्ण है, क्युकी इस अधिवेशन में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए जायेगे, साथ ही प्रत्येक वर्ष की भांति नियमानुसार नई राष्ट्रिय कार्यकारिणी का चुनाव भी किया जायेगा. अलग-अलग राज्यों से आने वाले प्रमुख वक्तागण अम्बेडकरी आंदोलन को आगे बढ़ाने के लिए जानकारी देंगे, वही साथ ही साथ इस मुहीम से जुड़े गायक अम्बेडकरी आंदोलन को सुरों से सजाकर संगीत के माध्यम से समाज के बीच पेश करेंगे. अधिवेशन में प्रमुख वक्तागणो में पूजनीय भंते चंदिमा जी आशीर्वचन करेंगे तथा वक्तागण डॉ अजमेर सिंह काजल (रोहतक), प्रो सुनील कुमार सुमन (वर्धा), पी एल राठोड (गुजरात), डॉ रावण वर्मा (भोपाल), पूनम दहिया (दादरी), डॉ विमल गौतम (फरीदाबाद), डॉ अनूप सिंह (फरीदाबाद), नीलकमल मेश्राम (बालाघाट), एडवोकेट आर. आर. बाग़ (सुप्रीम कोर्ट, दिल्ली), डॉ विनोद सेवारिया (ग्वालियर), डॉ हेमलता महिश्वर (दिल्ली), रमेश चन्द्र विद्रोही (अलीगढ), एडवोकेट राम खोब्रागड़े (चंद्रपुर), प्रो अरविन्द पंकज (पलवल) सम्बोधित करेंगे.
अधिवेशन के बारे में जानकारी देते हुए बताया की संगठन के राष्ट्रिय अधिवेशन में प्रत्येक वर्ष ‘डॉ भीमराव अम्बेडकर रत्न’ पुरस्कार दिया जाता है, यह संगठन का सर्वोच्च पुरस्कार है जो सामाजिक, आर्थिक, धार्मिक क्षेत्र में किये गए उत्कृष्ट कार्यो के लिए दिया जाता है. इस वर्ष यह पुरस्कार मशहूर बहुजन गायक एस. एस. आज़ाद को दिया जायेगा. इस मोके पर संजय बौद्ध द्वारा लिखित किताब ‘बहुजन विनाशक-जाति’ का विमोचन भी किया जायेगा. बहुजन साहित्य को जन-जन तक पहुचने के उद्देस्य से अधिवेशन के दौरान साहित्य की स्टाल भी लगाई जाएगी.

डॉ अम्बेडकर स्टूडेंट फ्रंट ऑफ़ इंडिया (DASFI)
सम्पर्क :- 08272020021
वेबसाइट :-www.dasfi.in

error: Content is protected !!