किरण ने हार के लिए फतवे को वजह बताया

kiran-bedi 450नई दिल्ली / दिल्ली विधानसभा चुनाव में बीजेपी की सीएम कैंडिडेट रहीं किरन बेदी ने अपनी करारी हार के लिए जामा मस्जिद के शाही इमाम अहमद बुखारी के फतवे को जिम्मेदार ठहराया है। किरन बेदी ने कहा कि कृष्णा नगर सीट पर बढ़त के बाद वह अचानक अल्पसंख्यक बहुल इलाकों में इसी फतवे के कारण पिछड़ीं और चुनाव हार गईं। चुनाव आयोग को इसकी जांच करनी चाहिए। सूत्रों के मुताबिक बेदी चुनाव आयोग से इसकी शिकायत कर सकती हैं। बेदी के इस बयान पर आम आदमी पार्टी ने उन्हें अपनी करारी हार पर आत्मविश्लेषण की सलाह दी। आप ने कहा कि बुखारी के फतवे को पार्टी ने खारिज कर दिया था। बीजेपी ही इस तरह के हथकंडे अपनाती रही है।
किरन बेदी ने विधानसभा चुनाव नतीजों के एक दिन बाद बुधवार को कहा कि उन्हें बताया गया है कि कृष्णा नगर सीट से उनकी हार में फतवे की बड़ी भूमिका भी रही।
उन्होंने कहा, ‘कृष्णा नगर में मुझे बाकी वार्डों में लीड हासिल थी। लेकिन फिर उसमें गिरावट आई। गिरावट उन वार्डों में आई, जहां फतवा दिया गया था। इससे मैं ढाई हजार वोट से हार गई।’
बेदी ने कहा कि वह पक्के तौर पर यह नहीं कह सकती हैं। वह चाहती हैं कि चुनाव आयोग इसकी जांच करे। इससे पता चल जाएगा कि क्या यह फतवे का असर था या नहीं।

error: Content is protected !!