बहुमत साबित करने से पहले मांझी ने दिया इस्तीफा

jeevan ran manjhiपटना / विधानसभा में शक्ति परीक्षण से ठीक पहले बिहार के मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने राजभवन जाकर इस्तीफा दे दिया है। अब मांझी साढ़े ग्यारह बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करके इसकी औपचारिक घोषणा करेंगे। मांझी के इस्तीफे के बाद नीतीश कुमार समर्थकों में जश्न का माहौल है। संभावना जताई जा रही है कि नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बनाए जा सकते हैं। नीतीश कुमार राजभवन पहुंच गए हैं। राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी के प्रधान सचिव ब्रजेश महरोत्रा ने बताया कि मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने इस्तीफा दे दिया है।
इसके बाद राजभवन पहुंचे नीतीश कुमार ने पत्रकारों से कहा कि इस चीज का फैसला पहले हो जाना चाहिए था, ताकि बजट सत्र सुचारू रूप से चल सके। उन्होंने कहा कि राज्यपाल के अभिभाषण से ठीक पहले यह किया गया। नीतीश ने कहा कि इस बारे में पूरी स्थिति स्पष्ट होने के बाद ही वह कोई टिप्पणी करेंगे। इसके साथ ही नीतीश ने कहा कि इससे बीजेपी का गेमप्लान एक्सपोज हुआ है।
उधर, बीजेपी प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने नीतीश के आरोपों को गलत बताया और कहा कि इस घटनाक्रम में बीजेपी का कोई रोल नहीं है। गौरतलब है कि बिहार में आज से ही बजट का सत्र शुरू हो रहा है। राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी के अभिभाषण के बाद मांझी को बहुमत साबित करना था, लेकिन संख्याबल नहीं होने की वजह से इस्तीफा दे दिया था। मांझी के साथ बीजेपी के 87 विधायकों के अलावा जेडी(यू) के 13-14 विधायक थे। बीजेपी ने गुरुवार को ही मांझी के समर्थन में वोट डालने का फैसला किया था।

error: Content is protected !!