नरसिम्हा राव को बाबरी गिराने का इनाम देना चाहती है मोदी सरकारः आजम

aazam khanलखनऊ / मोदी सरकार के दिल्ली में पूर्व प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव के स्मारक बनाने की खबरों पर उत्तर प्रदेश के संसदीय कार्य मंत्री आजम खां ने बीजेपी पर हमला बोला है। आजम ने कहा कि यह राव को अयोध्या में बाबरी ढांचे को ढहाकर वहां चबूतरा बनवा देने के लिए पुरस्कृत करना जैसा होगा। खबरें हैं कि सरकार राव के आर्थिक सुधार के क्षेत्र में महत्वपूर्ण भूमिका के मद्देनजर उन्हेें यह सम्मान देना चाहती है।
आज ने मंगलवार को कहा, ‘मेरी जानकारी में आया है कि केंद्र सरकार नरसिम्हा राव के नाम पर एक स्मारक बनवाने जा रही है। यह 1992 में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के साथ गुप्त समझौता करके 6 दिसंबर को विवादित बाबरी ढांचे को गिरवाकर आठ दिसंबर को वहां चबूतरा बनवा देने का पुरस्कार है।’
उन्होंने आगे कहा, ‘केंद्र सरकार की कोशिश यह है कि 1992 में प्रधानमंत्री रहे नरसिम्हा राव और आरएसएस के बीच गुप्त समझौते के बाद अयोध्या में जो हुआ, वह इतिहास का हिस्सा बन जाए और दुनिया भर से दिल्ली आने वाले सैलानियों को इस अपमानजनक विध्वंस का संदेश दिया जा सके।’ आजम ने कहा कि इस प्रकार के कार्य समाज में आपसी रिश्तों को खराब करने का काम तो कर सकते है, रिश्ते बनाने वाले नहीं हो सकते।
आजम की प्रतिक्रिया मीडिया के एक तबके में आई इस खबर पर है जिसमें कहा गया है कि केंद्र सरकार आर्थिक सुधार के क्षेत्र में राव की महत्वपूर्ण भूमिका के मद्देनजर दिल्ली में उनका एक स्मारक बनाना चाहती है।
खबरों के अनुसार, ‘केंद्रीय नगर विकास मंत्रालय ने एकता स्थल समाधि परिसर में राव का स्मारक बनाने के लिए एक प्रस्ताव पिछले हफ्ते केंद्रीय मंत्रिपरिषद के समक्ष उसकी मंजूरी के लिए भेजा है।’

error: Content is protected !!