भारतीय संस्कृति को बचाने युवाओ को माता -पिता के विचारो पर ध्यान देना होगा -गीता पटैरिया

vv2vv1vvछतरपुर -मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है , सरकार के मुखिया श्री शिवराज सिंह जी चौहान प्रदेश में लाड़ली लक्ष्मी के लिए गर्भ से लेकर बिबाह तक सभी खर्च सरकार उठा रही है। प्रदेश के प्रत्येक माता पिता का दायित्व है की वह अपनी बेटी की परवरिश सरकारी खर्च पर करे। भारतीय संस्कृति को बचाने युवाओ को माता -पिता के विचारो पर ध्यान देना होगा। अन्यथा दहेज़ का दानव प्रदेश व देश की बेटीओ के लिए मौत साबित होता है। .

उपरोक्त विचार बी जे पी छतरपुर जिला उपा ध्यक्ष श्रीमति गीता पटैरिया जी ने गणेश शंकर विधार्थी प्रेस क्लब के प्रांतीय अध्यक्ष संतोष गंगेले के निवास वार्ड 10 नौगाव जिला छतरपुर पहुँच कर उनके बेटा राजदीप गंगेले ने पिता की इच्छा पर अलीपुरा के एक आर्थिक दृष्टि से कमजोर किसान की बेटी का रिश्ता अपने बेटा के लिए बिना दहेज़ माँगा। जिस पर बेटी के पिता को विश्वास ही नहीं हो रहा था की , मेरी बेटी एक ऐसे परिवार में जा सकती है। लेकिन समाज के संकल्प को संतोष गंगेले ने पूरा कर 27 फरबरी को अपने बेटा की कर समाज को दिशा दी है।
श्रीमती गीता पटैरिया ने कहा की बर्तमान में हजारो में एक ऐसा पुत्र होगा जो अपने पिता की आज्ञा का इस प्रकार पालन करेगा। चूँकि बेटा राजदीप ने इंदौर ,पुणे जैसे महानगरो में शिक्षा ग्रहण करने के बाद भारतीय संस्कृति को नहीं छोड़ा। इसी कारण आज में घर आकर आशीर्वाद दिया तथा बहु श्रीमती आकांक्षा की गोदी भर कर उसको गुलाब फूलों की माला पहनाकर ,शाल श्रीफल से सम्मान किया। श्रीमती गीता पटेरिया ने बताया की धर्म पत्नी श्रीमती रंजना देवी को महिलाओ का गौरव बताया। उन्होंने कहा की क्यों की इन्होने अपने पति की पहली पत्नी के चार पुत्रो का पालन पोषण कर , उन्हें उच्च शिक्षा प्रदान कराई ,बेटी की बेटी का पालन भी यही हो रहा है। इसी कारण 8 मार्च को छतरपुर में श्रीमती रंजना गंगेले को सम्मानित भी किया गया है।
अतिथि देव भव के साथ श्रीमती गीता पटैरिया जी का संतोष गंगेले जी के घर पर स्वागत व सम्मान किया गया ।

error: Content is protected !!