सक्सेना ने किया दो हजार से अधिक बृध्दों का सम्मान

नौगॉव (छतरपुर ) अर्न्तराष्ट्रीय बृध्द दिवस पर नौगॉव नगर पालिका व्दारा नगर भवन में एक भव्य आयोजन आयोजित किया जिसमें नगर पालिका सीमा क्षेत्र के लगभग दो हजार से अधिक महिलाओं एवं पुरूषों ने भाग लिया । नगर पालिका परिषद की ओर से प्रत्येक बृध्द को पुष्प्प माता , श्रीफल मिष्ठान का टिफिन भी भेंट किये गये।
इस आयोजन के मुख्य अतिथि श्री डी0पी0 व्दिवेव्दी अनुविभागीय दण्डाधिकारी नौगॉव, अध्यक्षता 95 बर्षीय श्री प्रताप सिंह उर्फ नन्हे राजा साहब ने की बिषिष्ट अतिथि श्री जी0बी0 पाठक जुझारू सेवानिवृत नगर पालिका अधिकारी व समाजसेवी व सेवानिवृत प्राधानाध्यापक श्री रषीद अहमद ने की । इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष श्री अंजुल सक्सेना ने इस आयोजन की रूपरेखा पर बिस्तार से प्रकाष डाला तथा आयोजन में पधारे बुजुर्गो का आषीर्वाद मॉगा ।
कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुये श्री बी0जी0 पाठक ने श्रीराम चरित्र मानस की चौपाई का बिस्तार बताते हुये कहा कि बाबा तुलसीदास ने एक ही चौपाई में लिख दिया है कि जो व्यक्ति अपने माता पिता का सम्मान करता है और उन्हे पूज्यनीय मानता है उनके पास चारों पर्दार्थ अर्थ धर्म काम मोक्ष उनके हाथो में रहते है । श्री प्रताप सिंह नन्हे राजा ने कहा कि भगवान के दर्षन के बाद मॉ बाप के दर्षन ही ष्षुभ होते है तथा प्रत्येक व्यक्ति को अपने माता-पिता की सेवा करना चाहिये । इस अवसर पर एसडीएम श्री डीपी व्दिवेव्दी ने कहा कि जिस व्यक्ति में अपने माता पिता दादा दादी , नाना नानी का सम्मान करें व उनके अनुभव अपने जीवन में उतार। महिला समाजसेविका श्रीमती कुसुम चौहान ने आज की बर्तमान परिस्थितियों पर प्रकाष डालते हुये कहा कि आज लोगों के पास पैसा धन संपत्ति , वैभव हो गया है लेकिन परिवार के साथ बैठकर भोजन भजन का समय नही रहा हैं आज परिवारों में बिखराव का कारण संयुक्त परिवार प्रथा का समाप्त होना है तथा भोतिकवादी युग में आज के युवाओं में अपने माता पिता के प्रति सम्मान की भावना नही रह गइ्र है लेकिन उन्होने यह भी कहा कि देष के अंदर आज भी लाखों श्रवण कुमार है जो अपने माता पिता केलिए अपना पूरा जीवन समर्पित कर रहे है ऐसे लोगों के पुण्य प्रताप के कारण ही आज भारतीय संस्कृति व संस्कार देखने को मिल रहे है ।
नगर पालिका परिषद की ओर से उपस्थित सभी बृध्दजनों को सम्मान किया गया । नगर पालिका अधिकार श्री उमाषंकर मिश्रा ने सभी का आभार व्यक्त किया । कार्यक्रम का सफल संचालक पार्षद श्री पंकज अग्निहोत्री ने किया ।

गांधी जयंती पर विचार गोष्टी
छतरपुर। प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा जारी किए गए निर्देश के अनुसार मंगलवार को प्रात: 11 बजे जिला कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन सहित पार्टी के सभी ब्लॉक कार्यालयों में महात्मा गांधी की जयंती पर विचार गोष्टी आयोजित की जाएगी। कांग्रेस के जिला कार्यालय महामंत्री सरमन लाल मिश्रा ने प्रात: 11 बजे कांग्रेस कार्यालय में कांग्रेस तथा उसके सभी अनुशांगिक संगठनों के पदाधिकारियों, कांग्रेस के जनप्रतिनिधियों व कार्यकर्ताओं को आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने की अपील की है। इसके साथ ही कांग्रेस के सभी ब्लॉक कार्यालयों में भी गांधी जयंती के इस कार्यक्रम को आयोजित करने का आग्रह किया है।

1 thought on “सक्सेना ने किया दो हजार से अधिक बृध्दों का सम्मान”

  1. लगातार नौगाव व जिला छतरपुर के समाचार देखने को मिलते है. इस क्षेत्र में इस पोर्टल के दर्शक बहुत हो गये है. संतोष गंगेले

Comments are closed.

error: Content is protected !!