एक दिन में ही 60 लाख जियोफोन की बुकिंग, नया रिकॉर्ड

रिलायंस रिटेल ने एक दिन में ही 6 मिलियन (60 लाख) जियोफोन की बुकिंग कर नया रिकॉर्ड बनाया
Reliance-Jio-Infocomm-4Gरिलायंस रिटेल लिमिटेड (आरआरएल) ने 24 अगस्त, 2017 को जियोफोन बुकिंग के पहले ही दिन में 6 मिलियन (60 लाख) से अधिक जियोफोन की बुकिंग कर एक नया रिकॉर्ड बनाया है। इसके साथ, 6 मिलियन भारतीय पूरी तरह से डिजिटल लाइफ का अनुभव करने से एक कदम दूर हैं।
आरआरएल ने इसके साथ ही जियोफोन के लिए 10 मिलियन (1 करोड़) लोगों द्वारा अलग से दिलचस्पी को भी दर्ज किया है। बुकिंग और दिलचस्पी दिखाने वाले ग्राहकों का दायरा मेट्रो, छोटे शहरों और ग्रामीण इलाकों में समान तौर पर फैला है।
जियोफोन के लिए भारी मांग को देखते हुए, जो प्रारंभिक उम्मीदों से काफी अधिक पार कर चुका है, बुकिंग की प्रक्रिया को अस्थायी रूप से रोक दिया गया है ताकि ग्राहकों को असुविधाजनक न हो और बिना किसी देरी के अपने जेओफोन प्राप्त हो। ग्राहक अपनी रुचि को पंजीकृत करने में सक्षम रहेंगे और बुकिंग प्रक्रिया फिर से शुरू होने पर प्राथमिकता के आधार पर उनको अधिसूचित किया जाएगा।
सितंबर में नवरात्र के शुभ काल में, जियोफोन की डिलिवरी ग्राहकों को तय योजना के अनुसार प्रदान करना शुरू कर दिया जाएगा।
बुकिंग प्रक्रिया को ग्राहकों से बहुत सकारात्मक प्रतिक्रिया के साथ आसानी से संभाला गया था। ग्राहकों के लिए न्यूनतम प्रतीक्षा समय के साथ बुकिंग के लिए ऑफलाइन और साथ ही ऑनलाइन चैनल का उपयोग किया गया था। देश के दूरस्थ कोनों में भी ग्राहक एक ही समय में अपने जियोफोन को बुक करने में सक्षम थे, जैसे कि देश के अन्य कोनों में हो रहे थे।
इस प्रक्रिया के दौरान, आरएलएल ने डिजिटल भुगतान विधियों, खासकर लोकप्रिय यूपीआई बीएचआईएम एप्प के उपयोग के लिए सक्रिय रूप से प्रोत्साहित किया। नतीजतन, खुदरा विक्रेताओं और ग्राहकों का एक बड़ा हिस्सा बुकिंग राशि को डिजिटल रूप से चुकाता है, इस प्रकार सरकार के डिजिटल समावेशन के एजेंडे को एक बड़ा प्रोत्साहन प्रदान करता है।
21 जुलाई 2017 को रिलायंस इंडस्ट्रीज एजीएम में प्रस्तुत किए इस जियोफोन, में कई अनूठी विशेषताएं हैं जो उपयोगकर्ताओं की जिंदगी को सरल, स्मार्ट और सुरक्षित बनाती हैं। जियोफोन के साथ, हर भारतीय काे उच्चतम गुणवत्ता, उच्चतम मात्रा, सबसे सस्ती और असीमित डेटा तक पहुंच होगी।

error: Content is protected !!