मुकेश अंबानी ने उत्तर प्रदेश में 10 हजार करोड़ रुपए का निवेश का ऐलान किया

लखनऊ, 21 फरवरी, 2018रू उत्तर प्रदेश के विकास को अपना राष्ट्रीय कर्तव्य करार देते हुए और इस दिशा में योगदान देते हुए रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन श्री मुकेश अंबानी ने आज अगले तीन सालों में राज्य में जियो के माध्यम से 10 हजार करोड़ रुपए के निवेश की घोषणा की।

यूपी इन्वेस्टर्स समिट के उद्घाटन सत्र में रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि जियो द्वारा राज्य में पहले ही 20 हजार करोड़ रुपए का निवेश किया जा चुका है और ये निवेश उससे अलग होगा। इस निवेश से राज्य में हाई स्पीड 4जी टेलीकॉम नेटवर्क का व्यापक विस्तार किया जाएगा।

अंबानी ने कहा कि भारत अपनी पूरी क्षमता के साथ तब तक पूरी तरह से विकास दर्ज नहीं कर सकता जब तक उत्तर प्रदेश के 22 करोड़ लोगों का विकास तेज नहीं होगा। उन्होंने ‘नमामि गंगे’ परियोजना को भी अपना पूरा समर्थन देने की भी घोषणा की।

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में कहा कि ‘ये मेरा वादा है कि गंगा सफाई मिशन आगे और तेज होगा, रिलायंस फाउंडेशन में भी हम इसको प्राथमिकता प्रदान करना अपना कर्तव्य समझते हैं और इस मिशन की सफलता के लिए लगातार काम कर रहे है। हमें इस परियोजना के लिए जो भी काम करने के लिए दिया जाएगा, हम उसे पूरा करने के लिए तैयार हैं।

उन्होंने कहा कि निवेश के साथ ही तीन साल में जियो के माध्यम से 1 लाख लोगों को रोजगार भी दिया जाएगा।

मुकेश अंबानी ने यूपी के विकास को लेकर कहा कि वह हर स्तर पर मदद करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि मुझे यूपी का सेवा करने का मौका मिले, यह मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है। अंबानी ने कहा कि वे यहां पर ये भरोसा देने के लिए आए हैं कि जियो की डिजिटल क्रांति से यूपी के विकास में अत्याधिक योगदान दिया जा सके। इस उद्देश्य को पूरा करने के लिए उन्होंने अपने चार वादों की घोषणा की, जिसमें अगले तीन सालों में राज्य में 10 हजार करोड़ रुपए का निवेश की घोषणा भी शामिल है।

रिलायंस चेयरमैन ने कहा कि वे चाहते है कि राज्य का हर युवा एक स्मार्ट युवा बने और जियो प्राथमिकता के आधार पर अगले दो महीनों में 2 करोड़ नए फोन उपलब्ध करवाएगा।

मुकेश अंबानी ने कहा कि जियो ने अभी तक उत्तर प्रदेश में 40 हजार लोगों को प्रत्यक्ष और प्रत्यक्ष रोजगार प्रदान किया है। आरआईएल के अन्य कारोबारी उपक्रमों के साथ जियो अगले तीन सालों में एक लाख नए और सक्षम रोजगार के अवसर प्रदान करेगा।

उन्होंने कहा कि हम चौथी औद्योगिक क्रांति के लिए उत्तर प्रदेश की एक प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी में एक नया सेंटर भी स्थापित करेंगे।

error: Content is protected !!