मै अपने कर्तब्यो को पूरा करने पर विश्वास करता हूँ। डॉ सौरभ सोनवणे आई ए एस

जब समाज सेवी नागरिक प्रशसनिक अधिकारिओ का सम्मान करते है तो जन सेवा करने सौ गुना आत्म विश्वास जगता है। डॉ विजय जैन व्लाक मेडिकल ऑफिसर
जतारा [ टीकमगढ़ ] 25 अप्रेल 2020 – भारत के प्रधान मंत्री श्री नरेंद मोदी के आव्हान पर बुन्देलखण्ड के महान समाज सेवी राष्ट्रीय आदर्श शिक्षा रत्न उपाधि से सम्मानित श्री संतोष गंगेले कर्मयोगी ने जो
कोरोना वारियर्स के चलते दिन रात ड्यूटी पर तैनात प्रशासनिक अधिकारिओ पुलिस अधिकारिओ मिडिया बंधुओ और स्वास्थ्य, सफाई कर्मियों एवं पत्रकारों को सम्मान कर उनका हौसला बढ़ाने और आत्म विश्वास को अत्यधिक मजबूत करने का संकल्प लिया है जिसकी समूचे बुन्देलखण्ड में सराहना हो रही है।
आज टीकमगढ जिला के जतारा अनुविभाग के सभी अधिकारिओ का तहसील कार्यालय में बहुत ही सरहनीय सामाजिक समरसता का कार्य किया जिसकी एस डी एम् डॉ सौरभ सोनवणे [आई ए एस ] ने सराहना की वही उन्होंने कहा की मै अपने कर्तब्यो को पूरा करने पर विश्वास करता हूँ अभी में सम्मान पाने का हक़दार नहीं हूँ क्यों की मेरे सामने जन मानस के लिए कार्य करने ही बहुत सी चुनोतिया है। इस अवसर पर ब्लाक मेडिकल ऑफिसर डॉ विजय जैन ने कहा की जब समाज सेवी नागरिक प्रशसनिक अधिकारिओ का सम्मान करते है तो जन सेवा करने सौ गुना आत्म विश्वास जगता है। आज भी समाज में संतोष गंगेले कर्मयोगी जैसे व्यक्ति बरिष्ठ नागरिक होने के बाद भी राष्ट्रीय कार्यो में निस्वार्थ सेवाएं देरहे है। नगर निरीक्षक श्री आनंद सिंह परिहार ने कहा की मुझे ध्यान है श्री संतोष गंगेले 30 बर्षो से इसी प्रकार से प्रशसनिक अधिकारिओ का सम्मान करते आ रहे है। उनकी समाज सेवा का कोई दूसरा मुकावला नहीं कर सकता है। इस अवसर पर जतारा के तहसीलदार श्री सतीश वर्मा ने कहा की कड़ी धुप और कोरोना बायरस की बीमारी के चलते यदि कोई समाज सेवी नागरिक प्रशसनिक अधिकारिओ का सम्मान करते डाक्टरों और कर्मचारीओ के आत्मबल को समाज के सामने लाते है तो इसको भी समाज और सरकार को सरहना करना चाहिए। . मिडिया पत्रकार बंधू सहित सभी का पुष्प बर्षा श्रीफल से सम्मान किया गया।

भारत देश में कोरोना वायरस जैसे वैश्विक महामारी को मात देने के लिये पूरे देश मे लॉक डाउन किया गया हैं। लोग घरों में रहकर इस बीमारी से लड़ रहे हैं। वही पुलिसकर्मी,स्वास्थकर्मी,सफाई कर्मी जैसे अन्य आवश्यक सेवाओं से जुड़े कर्मी अपनी जान जोखिम में डाल कर अपनी ड्यूटी कर रहे हैं।

ऐसी ही जांबाज कोरोना वारियर्स का सम्मान करने के लिए बुन्देलखण्ड क्षेत्र के 65 बर्षीय समाजसेवी संतोष गंगेले कर्मयोगी के द्वारा जो कार्य किया गया। उनके जज्बे को हर कोई सलाम कर रहा है। इसी क्रम में बुधवार को जतारा क्षेत्र में पहुंच कर कोरोना वारियर्स के द्वारा ड्यूटी पर तैनात अधिकारियों एवं कर्मचारियों व पत्रकारों का गुलाब के पुष्प बर्षा कर सम्मान कर हौसला बढ़ाया और सभी को मीठा खिला कर उनके मंगलमय जीवन की कामना की।
टीकमगढ़ जिले के ग्राम बमोरी कला थाना परिसर में परम आदरणीय कर्म योगी वरिष्ठ पत्रकार समाजसेवी श्री संतोष गंगेले जी नौगांव के द्वारा मुस्लिम इबादत माह रमजान शरीफ शुरू होने के उपलक्ष में बड़ी मस्जिद के पेश इमाम वृद्ध श्री मेहराब खान मंसूरी एवं थाना प्रभारी श्री मुकेश सिंह ठाकुर एवं द्वितीय थाना प्रभारी श्री राजेंद्र रावत जी समस्त पुलिस स्टाफ पत्रकार बंधु पुष्पेंद्र सिंह परिहार शेख हनीफ प्रमोद कुमार अहिरवार का फूल मालाओं मिठाई खिलाकर फूल बरसा कर सम्मान किया गया गंगेले जी द्वारा कहा गया कि देश में कोरोना वायरस कि इस संकट घड़ी में इस महामारी से बचने के लिए सभी लोगों को सोशल डिस्टेंस धारा 144 का पालन करना है तभी को रोना हारेगा भारत जीतेगा इसी के उपलक्ष में पेश इमाम मेहराब खान मंसूरी ने देश के लिए इस संकट से उबरने के लिए ईश्वर से दुआ मांगी है एवं पुलिस चौकी कनेरा मध्य प्रदेश उत्तर प्रदेश बॉर्डर पर चौकी प्रभारी श्री शैलेंद्र सिंह का सम्मान एवं समस्त स्टाफ का सम्मान श्रीफल पुष्प मालाओ से किया गया।

error: Content is protected !!