एप्टेक द्वारा संचालित लैक्मे एकेडमी ने अपने छात्रों के लिए बिल्कुल अनोखे रनवे कम्पिटीशन, “द शोकेस” का आयोजन किया

मुंबई, जनवरी, 2023: एप्टेक द्वारा संचालित लैक्मे एकेडमी ने अपने फैशन रनवे के पहले एडिशन का समापन किया, जिसे “द शोकेस” का नाम दिया गया था। गोवा के अलीला दीवा में काफी चमक-दमक, चकाचौंध और तड़क-भड़क के बीच इस शो का आयोजन किया गया। छात्रों द्वारा प्रोफेशनल हेयर एवं मेकअप लुक के साथ तैयार की गई मॉडल्स ने डिजाइनर सामंत चौहान के कपड़ों में फैशन रनवे पर अपना जादू बिखेरा, जिसे फैशन कोरियोग्राफर निशा हराले ने बड़ी खूबसूरती से कोरियोग्राफ किया था और यह कार्यक्रम हर लिहाज से बेहद शानदार था।
देश भर में एप्टेक सेंटर द्वारा चलाए जा रहे लैक्मे एकेडमी के 2000 से ज्यादा होनहार छात्रों ने हेयर, स्किन, मेकअप और नेल्स जैसी अलग-अलग कैटेगरी में भाग लिया, जिनमें से 500 से अधिक को छात्रों गोवा में ‘द शोकेस’ के ग्रैंड फिनाले में भाग लेने के लिए चुना गया था। भारत का यह सबसे बड़ा फैशन रनवे छात्रों के लिए बेहद मायने रखता है, जिसमें सभी छात्र पहले से तय किए गए डेडलाइन के भीतर गोल्ड, सिल्वर या ब्रॉन्ज़ टाइटल जीतने के लिए बड़े मजेदार तरीके से एक-दूसरे से मुकाबला करते हुए नजर आए। इसकी वजह यह थी कि, जीतने वाले छात्र को मशहूर कोरियोग्राफर और डायरेक्टर फराह ख़ान के अगले बड़े प्रोजेक्ट में काम करने का मौका मिलेगा। इतना ही नहीं, विजेताओं को लैक्मे फैशन वीक में बैकस्टेज हीरोज की मदद के लिए सीधे एंट्री भी दी जाएगी।
ज्यूरी के सदस्यों में मशहूर डायरेक्टर एवं कोरियोग्राफर – फराह ख़ान; जाने-माने डिज़ाइनर सामंत चौहान; एप्टेक लिमिटेड के चीफ़ मार्केटिंग ऑफ़िसर, प्रवीर अरोड़ा; लैक्मे लीवर की नेशनल क्रिएटिव डायरेक्टर- मेक-अप, अनुपमा कात्याल; लैक्मे लीवर की नेशनल क्रिएटिव डायरेक्टर-हेयर, पूजा सिंह; और लैक्मे लीवर के चीफ़ एग्जीक्यूटिव ऑफ़िसर, पुष्कराज शेनाई शामिल थे, जिन्होंने आपसी सहमति से दिल्ली के साउथ केंपस सेंटर को गोल्ड विनर घोषित करने के नतीजे पर पहुंचने से पहले छात्रों के काम और लुक्स को कसौटी पर परखा। रनर-अप के तौर पर मुंबई के मलाड सेंटर ने सिल्वर तथा कोलकाता के कैमक स्ट्रीट सेंटर ने ब्रॉन्ज़ टाइटलजीता। आने वाले समय में इंडस्ट्री में प्रोफेशनल के तौर पर कदम रखने के लिए पूरी तरह तैयार छात्रों ने रनवे पर अपनी क्रिएटिविटी, हौसले और क्राफ्ट्समैनशिप का शानदार प्रदर्शन किया।
नवंबर के महीने में देश के अलग-अलग हिस्सों में शुरुआती राउंड के साथ इस शानदार कम्पिटीशन की शुरुआत हुई। छात्रों को हेयर एवं मेकअप के अलावा नेल और स्किन जैसी अलग-अलग कैटेगरी में फेयरी-टेल इल्यूशन, गॉथिक और अवांट-गार्डे जैसे थीम दिए गए थे। हर टीम में 5 सदस्य वाली 100 टीमें को सेमीफाइनल के लिए गोवा जाने के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया, जहां उन्हें फाइनलिस्ट के रूप में एक-दूसरे से मुकाबला करना था।
इस मौके पर एप्टेक लिमिटेड के चीफ़ मार्केटिंग ऑफ़िसर, श्री प्रवीर अरोड़ा ने कहा, “हम एप्टेक द्वारा संचालित लैक्मे एकेडमी में कुछ कर दिखाने की तमन्ना रखने वाले छात्रों को बड़ा सपना देखने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, और इसके लिए हम उन्हें एक-के-बाद एक कई बेमिसाल प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराते हैं। हाल ही में हमने अपनी डिजिटल मैगज़ीन कवर कम्पिटीशन समाप्त की, जिसमें उन्हें देश की जानी-मानी पत्रिकाओं में से एक के साथ कवर शूट पर काम करने का मौका मिला। इसके बाद तो इसे रनवे शो होना ही था, जो दिल में सपने संजोने वाले उन छात्रों के लिए अपने सफर को अगले मुकाम तक ले गया। यह नई चीजों को जानने व समझने का बेहतरीन अवसर था, जिसमें उन्हें भारत के टॉप डिजाइनरों में से एक के साथ काम करने का मौका मिला, साथ ही उन्हें बॉलीवुड में कदम रखने और सेलिब्रिटी मेकअप आर्टिस्ट बनने के अपने सपने को पूरा करने का मौका भी मिला। छात्रों के हुनर को निखारने में करिकुलम को डिजाइन करने और सिखाने के तरीके से लेकर उन्हें इंडस्ट्री में सही एक्सपोजर दिलाने के लिए कार्यक्रमों के आयोजन तक, बहुत सी चीजें शामिल होती हैं। हमें गर्व है कि हमने अपने छात्रों को यह सब दिया है और इसमें कोई शक नहीं है कि वे बेहतरीन हेयर, मेकअप, स्किन और नेल आर्टिस्ट बनने की राह पर आगे बढ़ रहे हैं। लेकिन मैं एक कदम आगे बढ़ते हुए यही कहूंगा कि वे तो इस काम में पहले से ही माहिर हैं। कुशल और रोजगार योग्य प्रोफेशनल को तैयार करने के इस मिशन के साथ, हम कोशिश करना जारी रखेंगे और उम्मीदों से आगे निकलेंगे, साथ ही इस इंडस्ट्री में छात्रों के बेहतर करियर के लिए हम अपनी ओर से पूरा प्रयास करेंगे। मैं सभी विजेताओं, फाइनलिस्ट और भाग लेने वाले छात्रों को बधाई देता हूँ, जिन्होंने इस आयोजन को सफल बनाया।”
श्री पुष्करराज शेनाई, सीईओ एवं फुलटाइम डायरेक्टर, लैक्मे लीवर, ने कहा, “भारत में प्रोफेशनल ब्यूटी और वेलनेस इंडस्ट्री बड़े बदलाव की कगार पर है। भारत अपने होनहार और जबरदस्त काबिलियत वाले युवाओं की क्रिएटिविटी, क्राफ्ट्समैनशिप और उनकी सच्ची लगन के साथ न केवल आगे बढ़ने, बल्कि दुनिया में एक प्रभावशाली भूमिका निभाने के लिए तैयार है। एप्टेक द्वारा संचालित लैक्मे सैलून और लैक्मे एकेडमी का मुख्य उद्देश्य इस इंडस्ट्री में प्रोफेशनल के भविष्य को संवारना है। ‘द शोकेस’ इसके दायरे को और बड़ा बनाता है, युवाओं के दिल में अरमान जगाता है, साथ ही होनहार छात्रों को अपनी क्रिएटिविटी और क्राफ्ट्समैनशिप दिखाने के लिए एक प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराता है। यह उन्हें लैक्मे सैलून के साथ कॉर्पोरेट जगत में बेहद फायदेमंद करियर बनाने और अपने बलबूते पर कुछ कर दिखाने के लिए पूरी हिम्मत के साथ कदम उठाने में मदद करता है।”
मशहूर कोरियोग्राफर और फिल्म डायरेक्टर, फराह ख़ान कुंदर ने कहा, “मेरे लिए यह बड़ी खुशी की बात है कि, एप्टेक द्वारा संचालित लैक्मे एकेडमी ने अपने छात्रों के लिए बिल्कुल अनोखे रनवे कम्पिटीशन “द शोकेस” के जूरी पैनल में शामिल होने के लिए मुझे आमंत्रित किया। ये सभी छात्र ब्यूटी और मेकअप इंडस्ट्री का भविष्य बनने जा रहे हैं, और उनमें से कई तो अपनी बेहतरीन क्राफ्ट्समैनशिप की वजह से इंडस्ट्री में अपना परचम लहरा सकते हैं। मैं एप्टेक द्वारा संचालित लैक्मे एकेडमी की विजेता टीमों (सभी 15 छात्रों) के साथ अपने अगले प्रोजेक्ट पर काम करने के लिए बहुत उत्साहित हूँ– यह एक सॉन्ग, म्यूजिक वीडियो, फिल्म कुछ भी हो सकता है। मैं उम्मीद करती हूँ कि वे नए-नए आइडियाज लेकर आएंगे।”

Leave a Comment

This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.

error: Content is protected !!