सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता का सामाजिक बहिष्कार

महिलाओं के खिलाफ अपराध रोकने के लिए समाज में बदलाव की गूंज के बीच छत्तीसगढ़ में एक सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता को कूपापानी गांव में सामाजिक बहिष्कार का सामना करना पड़ रहा है। जिले के आदिवासी बहुल क्षेत्र लैलुंगा में पिछले महीने एक 15 वर्ष की किशोरी के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया था। इस मामले में 10 लोगों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है।

लैलुंगा के थाना प्रभारी आई तिर्की ने रविवार को बताया कि इस खबर के बाद उन्होंने गांव जाकर लोगों के साथ बैठक की है। उनके मुताबिक इस बैठक में उपस्थित स्थानीय विधायक हृदयनारायण राठिया और गोंड जनजाति के अन्य प्रतिनिधियों ने इस तरह की घटना से इन्कार किया है। लोगों के मुताबिक पंचायत ने इस तरह का कोई आदेश नहीं दिया है। जबकि ग्रामीणों ने नाम न बताने की शर्त पर बताया कि गांव के बुजुर्गो ने परिवार को किसी भी कार्यक्रम से दूर रहने को कहा है।

मैनेजर पर सहयोगी से दुष्कर्म और अपहरण का मामला दर्ज

हैदराबाद। महिला सहयोगी को अगवा कर उसके साथ दो दिनों तक दुष्कर्म करने के आरोप में युवक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। आरोपी युवक एक कंपनी में मैनेजर है, जबकि पीड़िता वहीं पर बतौर कंप्यूटर ऑपरेटर काम कर रही थी। जानकारी के मुताबिक कृष्ण रंजन [21] मूल रूप से बिहार का रहने वाला है। कृष्ण पीड़िता से सोशल नेटवर्किंग साइट से लगातार संपर्क में था। कंपनी में कृष्ण की हरकतों से तंग आकर युवती कुछ महीने पहले ही नौकरी छोड़कर अपने घर पश्चिम गोदावरी स्थित एलुरु चली गई थी। पुलिस के अनुसार, कृष्ण 10 दिसंबर को एलुरु गया और युवती को यह कहकर हैदराबाद तक चलने के लिए कहा कि उसके [कृष्ण] पिता एक दुर्घटना में घायल हो गए हैं। रास्ते में आरोपी ने युवती की कोल्ड ड्रिंक में नींद की गोली मिलाकर पिला दी। अचेत अवस्था में कृष्ण उसे अपने बालनगर स्थित घर ले गया और उसके साथ दो दिनों तक दुष्कर्म किया।

छात्रा से छेड़छाड़, शिक्षक गिरफ्तार

अंबाला। अपनी ही स्कूल की छात्रा से पिछले डेढ़ सालों से छेड़छाड़ कर रहे एक वरिष्ठ अध्यापक को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। आरोपी पिछले 28 सालों से स्कूल में अंग्रेजी का अध्यापक है। स्थानीय एसए जैन सीनियर सेकेंडरी स्कूल में नौंवी की छात्रा ने पुलिस को बताया कि अध्यापक ने उसे धमकी दी थी कि यदि छेड़छाड़ की बात किसी को बताई तो वह न केवल उसे परीक्षा में फेल कर देगा बल्कि जान से भी मार देगा। पहले छात्रा के परिजन कार्रवाई को लेकर स्कूल प्रबंधन से मिले थे। प्रबंधन ने संबंधित अध्यापक को कारण बताओ नोटिस भेज जांच बैठा दी थी। स्कूल प्रबंधन ने आरोपी अध्यापक के स्कूल में आने पर रोक लगा रखी है। प्रबंधक दिनेश जैन ने बताया कि मामला बड़ा गंभीर है, जिसकी गंभीरता से जांच की जा रही है।

बहराइच में सामूहिक दुष्कर्म

बहराइच। फखरपुर थाना क्षेत्र के मोहनलालपुरवा गांव के ही दो दबंगों ने घर में घुसकर महिला के साथ दुष्कर्म किया। बाद में जान से मारने की चेतावनी देकर सभी फरार हो गए। महिला ने इस बाबत पुलिस में तहरीर दी है। पुलिस ने गांव के ही राजू व रज्जब के विरुद्ध दुराचार, मारपीट व धमकी देने की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। घर में अकेली होने पर दबंगों शनिवार शाम घर में घुस कर सामूहिक दुष्कर्म किया। रविवार को पीड़िता ने थाने पहुंच आपबीती सुनाई।

error: Content is protected !!