फेसबुक पर छात्रा की आपत्तिजनक तस्वीरें की लोड

facebook G 2013-2-11लखनऊ। सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर भेजी जा रही फ्रेंड रिक्वेस्ट इन दिनों परास्नातक की एक छात्रा के लिए मुसीबत बन गई है। किसी शातिर दिमाग व्यक्ति ने एक फेक प्रोफाइल बनाकर उसमें छात्रा की आपत्तिजनक तस्वीरें लोड करने के अलावा उसके बारे में अभद्र टिप्पणियां भी की हैं। छात्रा को ब्लैकमेल करने का प्रयास कर रहे शख्स ने फेक प्रोफाइल से छात्रा के करीबियों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भी भेजी है। इसकी भनक लगने पर छात्रा ने शिकायत साइबर क्राइम सेल से की है।

लखनऊ में रहकर परास्नातक की पढ़ाई कर रही छात्रा मूल रूप से पड़ोस के एक जिले की रहने वाली है। छात्रा ने एक दिन पूर्व साइबर क्राइम सेल के नोडल अधिकारी सीओ दिनेश यादव को प्रार्थना पत्र देकर अपनी पीड़ा बताई। छात्रा बेहद सहमी हुई थी। छात्रा का यह भी कहना था कि उसे आशंका है कि यह हरकत उसके साथ पूर्व में पढ़ चुका एक छात्र भी कर सकता है। छात्रा उसके बारे में की गई टिप्पणियों को लेकर काफी परेशान थी। बताया गया कि छात्रा का विवाह तय हो चुका है।

दरअसल, इस तरह के कई मामले साइबर क्राइम सेल में पहले भी आ चुके हैं। गत दिनों एक युवक ने फेसबुक पर एक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी का संचालन करने वाली युवती को एक प्रोजेक्ट रिपोर्ट भेजने का झांसा देकर उसका सारा डाटा चोरी कर लिया था तथा उसका एकाउंट भी ब्लाक कर दिया था।

सीओ का कहना है कि छात्रा को तंग कर रहे शख्स के बारे में छानबीन की जा रही है। इस बाबत फेसबुक प्रबंधन से भी संपर्क किया जा रहा है। जल्द आरोपी को पकड़ लिया जाएगा।

error: Content is protected !!