डीयू में छात्राओं के सवालों से घिर गए आमिर और कैमरुन

national-cameron-aamir-meet-girl-students 2013-2-20

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली । सर! ब्रिटेन में क्या अपराध नहीं होते? क्या वहां महिलाएं महफूज हैं? कुछ इसी तरह के सवालों से सामना हुआ डीयू के जानकी देवी मेमोरियल कॉलेज में ब्रिटेन के प्रधानमंत्री डेविड कैमरुन का। उन्होंने भी दो टूक जवाब दिया कि महिलाएं जितनी सुरक्षित भारत में हैं, उतनी ही ब्रिटेन में हैं। दोनों देशों में सुरक्षा व्यवस्था और महिलाओं के प्रति होने वाले अपराधों की तुलना जाए तो उनकी स्थिति कमोबेश एक जैसी है।

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री डेविड कैमरुन और फिल्म अभिनेता आमिर खान मंगलवार दोपहर करीब सवा तीन बजे जानकी देवी कॉलेज पहुंचे। वहां उन्होंने करीब आधा घंटे कॉलेज की छात्राओं से महिला सशक्तीकरण विषय पर बात की। कॉलेज के सभागार में करीब 300 छात्राओं के बीच इन दोनों विशिष्ट अतिथियों को खुली चर्चा के लिए बिठाया गया। इस दौरान छात्राओं ने अधिकतर सवाल महिला सुरक्षा और ब्रिटेन की शिक्षा पद्धति को लेकर किए।

छात्रा निहारिका टंडन ने बताया कि आमिर खान और ब्रिटिश प्रधानमंत्री के कॉलेज में आने की पूर्व सूचना सुरक्षा कारणों से छात्राओं और कॉलेज छात्रसंघ को नहीं थी। कॉलेज प्रबंधन के निर्देश पर जब वे सभागार में पहुंचे तो थोड़ी देर बाद उनके बीच डेविड कैमरुन और आमिर खान थे। माइक नहीं होने के कारण सबसे पीछे बैठी छात्राओं तक आवाज नहीं पहुंच रही थी।

उसने बताया कि आमिर खान से छात्राओं ने पूछा कि देश में महिलाएं कितनी सुरक्षित हैं और सुधार के लिए क्या होना चाहिए? इस पर आमिर ने कानून व्यवस्था अधिक सख्त और छात्राओं से खुद को सशक्त बनने की बात कही। खुशी और शोर के बीच उनकी आवाज ज्यादा सुनाई नहीं दे रही थी।

error: Content is protected !!