19 पेंशनरों को पीपीओ वितरित

4-4-2013 ppoछतरपुर। कलेक्टर राजेश बहुगुणा ने 19 सेवानिवृत्त शासकीय कर्मचारियों को सादे समारोह में पीपीओ का वितरण किया। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ श्रीमती भावना वालिम्बे भी विशेष रूप से उपस्थित रहीं। समारोह में पेशनर्स एसोसियेशन के उपप्रांताध्यक्ष एवं अध्यक्ष रामस्नेही सक्सेना एवं संयोजक आर एल खरे ने पेंशनरों को आवश्यक जानकारी से अवगत कराया। उन्होंने जिला पेंशन कार्यालय द्वारा पेंशन प्रकरणों के त्वरित निराकरण की कार्यवाही किये जाने पर सराहना की। जिला पेंशन अधिकारी अनिल खरे, विश्वकर्मा एवं अरूण तिवारी द्वारा पेंशनर्स को पीपीओ वितरण से भुगतान तक की जाने वाली कार्यवाही से अवगत कराया गया।

आवासीय विद्यालय सागर में प्रवेश हेतु आवेदन आमंत्रित
राज्य शासन के अनु0 जाति कल्याण विभाग द्वारा संचालित शासकीय संभागीय आवासीय उ0मा0 विद्यालय, सागर में शिक्षण सत्र 2013-14 के लिये अनु0 जाति एवं जनजाति के प्रतिभावान विद्यार्थियों को प्रवेश दिया जाना है। प्रवेश की कार्यवाही कक्षा 6वीं, 7वीं, 8वीं एवं 9वीं के लिये रिक्त सीटों पर की जायेगी। कक्षा 6वीं में प्रवेश के लिये 40, 7वीं में प्रवेश के लिये 4, 8वीं में प्रवेश के लिये 11 तथा 9वीं में प्रवेश के लिये 5 सीटें रिक्त हैं।
आवासीय विद्यालय में प्रवेश के लिये आवेदन पत्र जिला संयोजक, आदिम जाति कल्याण विभाग, छतरपुर से प्राप्त कर वांछित जानकारी भरने के उपरांत 30 अप्रैल तक प्राचार्य, संभागीय आवासीय विद्यालय, सागर के पते पर व्यक्गित रूप से अथवा डाक द्वारा जता कराया जा सकता है। विद्यालय में प्रवेश हेतु प्रवेश परीक्षा 5 मई को प्रातः 10 से 12 बजे तक संभागीय आवासीय उ0मा0 विद्यालय, सागर में आयोजित की जायेगी। प्रवेश परीक्षा के माध्यम से चयनित छात्र-छात्राओं को 10 से 15 जून के मध्य विद्यालय में प्रवेश लेना अनिवार्य होगा।

मतदाता सुविधा केंद्रों को प्रभावी बनायें
अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी गिरीश शर्मा ने जिले के समस्त एसडीएम तथा तहसीलदारों को प्रत्येक विधानसभा में स्थापित किये गये मतदाता सहायता केंद्रों को प्रभावी बनाने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा है कि सुविधा केंद्रों पर नाम का बोर्ड लगवाये जाने के साथ-साथ फर्नीचर एवं वेंडरों द्वारा फोटो खींचने की व्यवस्था सुनिश्चत् करें। मतदाता सहायता केंद्रों पर प्रारूप 6, 7 एवं 8 पर्याप्त संख्या में रखे जायें। मतदान केंद्र स्थल पर लगे हुये बीएलओ के बोर्ड में मोबाईल नंबर जरूर दर्ज हों।

error: Content is protected !!