नाबालिग से शादी करने चले डीएसपी और हो गई गिरफ्तारी

dsp-arrested-after-trying-to-marry-a-14-year-old-girlचंदौली। उत्तर प्रदेश में चंदौली के बाबा कीनाराम मठ में सोमवार को उस समय हड़कंप मच गया, जब नाबालिग के साथ शादी रचा रहे एक अधेड़ को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में वह सामान्य व्यक्ति नहीं, बल्कि कानून का रखवाला डिप्टी एसपी निकला। वह छत्तीसगढ़ के रायपुर में तैनात है। दो साल पहले उसकी पत्नी का निधन हो चुका है।

बलुआ थानाक्षेत्र के उतड़ी ग्राम निवासी डिप्टी एसपी प्रद्युम्न यादव की 25 वर्ष की एक बेटी भी है जो शादीशुदा है। घर चलाने व बसाने की चिंता में बलुआ क्षेत्र की नाबालिग लड़की के साथ सोमवार को उसने कीनाराम मठ में विवाह कर लिया। इस बीच पुलिस को सूचना मिली कि नाबालिग लड़की संग कोई अधेड़ दूसरी शादी रचा रहा है। पहुंची पुलिस मंडप में बैठे नवविवाहित जोड़े को थाने ले आई। पता चला कि लड़की की जन्मतिथि 15 जुलाई, 1999 है। अभी हाईस्कूल की परीक्षा दी है। बलुआ थानाध्यक्ष महेंद्र प्रसाद यादव ने बताया कि सर्वप्रथम लड़की का मेडिकल कराया जाएगा, जिससे बालिग या नाबालिग होने का पता लग सके।

आरोपी डिप्टी एसपी ने कहा कि वह एक जिम्मेदार पद पर तैनात हैं। उनके पास शादी का प्रस्ताव आया था। घर बसाने के लिए मैंने हामी भर दी। लड़की के नाबालिग होने की बात नहीं बताई गई थी। शादी के समय भी वह घूंघट में ही थी, जिससे उन्हें पता नहीं लग सका कि लड़की कम उम्र की है। अगर ऐसा होता तो वह शादी नहीं करते। दूसरी ओर लड़की के पिता ने बताया कि उनके ऊपर इस शादी के लिए कोई दबाव नहीं था। उनकी यह तीसरी लड़की है। गरीबी के चलते वह बेटी का हाथ पीले करना चाहते थे।

error: Content is protected !!