दस जनपथ पर खत्म होता है टूजी घोटाले का आखिरी ‘जीरो’: मोदी

modiबेंगलूर। गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और सोनिया गांधी पर एक बार फिर हमला बोला है। बेंगलूर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि एक लाख छियत्तर हजार करोड़ रुपये के टूजी घोटाले की रकम को लिखा जाए तो इसका फासला सोनिया और मनमोहन के आवास से कहीं अधिक होगा। उन्होंने कहा कि टूजी का आखिरी जीरो भी सोनिया गांधी के आवास दस जनपथ पर ही जाकर खत्म होता है।

मोदी ने राहुल गांधी की उस दलील को भी चुनौती दी कि अकेला आदमी कुछ नहीं कर सकता है। उन्होंने हाल में संपन्न जयपुर बैठक में कांग्रेस की ओर से किए गए वादे से पीछे हटने का आरोप लगाया। मोदी ने कहा कि सोनिया सत्ता को जहर कहती हैं और राहुल उस जहर को लेना चाहते हैं।

मोदी ने कहा कि यदि सत्ता जहर है तो फिर राहुल वह जहर क्यों पी लेना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की किसी बात पर भी ऐतबार नहीं किया जा सकता है। कर्नाटक में भाजपा प्रत्याशी के लिए जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने राहुल को ‘चांदी की चम्मच के साथ पैदा हुए नेता’ कहकर संबोधित किया और कहा कि एक व्यक्ति बहुत कुछ कर सकता है। उदाहरण के तौर पर उन्होंने भारत को एकजुट करने में सरदार वल्लभ भाई पटेल की भूमिका और लाल बहादुर शास्त्री के ‘जय जवान जय किसान’ के नारे का उल्लेख किया जिसने खाद्यान्न उत्पादन के मामले में आज तक देश को आत्मनिर्भर बनाए रखा है।

उन्होंने कहा कि पार्टी की जयपुर बैठक में वैसे लोगों को पार्टी का टिकट नहीं देने का वादा किया गया था जो बहुत अधिक अंतर से चुनाव हारे हैं, या कांग्रेस के नेताओं के रिश्तेदार और अपराधी हैं। उन्होंने सवाल किया कि क्या कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस ने उन्हें टिकट नहीं दिया जो 15 हजार से अधिक मतों से हारे या नेताओं के रिश्तेदार या अपराधी है? गौरतलब है कि कर्नाटक में पांच मई को विधानसभा चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे।

error: Content is protected !!