न बदलेंगे पीएम, न जल्द होगा चुनाव

pc chako, prime minister of indiaनई दिल्ली । कांग्रेस ने एक बार फिर सफाई दी है कि अगले लोकसभा चुनाव तक मनमोहन सिंह ही प्रधानमंत्री रहेंगे। लोकसभा चुनाव भी अपने समय पर ही होंगे, लेकिन यदि कांग्रेस फिर से सत्ता में आती है तो क्या संप्रग-3 में मनमोहन सिंह ही प्रधानमंत्री होंगे, इस सवाल का सटीक जवाब अभी कांग्रेस के पास नहीं है।

पत्रकारों ने कांग्रेस प्रवक्ता पीसी चाको से पूछा कि अगले लोकसभा चुनाव बाद कांग्रेस यदि फिर से सरकार बनाने की स्थिति में हुई तो क्या मनमोहन सिंह संप्रग-3 में भी प्रधानमंत्री बन सकते हैं? चाको का जवाब था, ‘प्रधानमंत्री को बदलने के बारे में मत सोचिए। हमारे पास एक मजबूत प्रधानमंत्री है। चुनाव अभी दूर है। समय से पहले चुनाव का सवाल ही नहीं उठता। सरकार बेहतर स्थिति में है। हमें अपने एजेंडे पर अमल करना है। ऐसे में समय से चुनाव की कहीं कोई योजना नहीं है’।

यह पूछे जाने पर कि खाद्य सुरक्षा विधेयक और भूमि अधिग्रहण विधेयक को संसद से पारित कराने के लिए क्या कांग्रेस संसद का विशेष सत्र बुलाने के पक्ष में है, उन्होंने कहा कि कांग्रेस संसद के विशेष सत्र के खिलाफ नहीं है, लेकिन इसके लिए सर्वसम्मति से फैसले की जरूरत होगी। यदि विपक्ष तैयार हो तो सरकार भी चर्चा को तैयार है। पृथक तेलंगाना राज्य के गठन से जुड़े एक सवाल पर कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, ‘यह राष्ट्रीय एजेंडा नहीं है। राज्य स्तर का मामला है’।

error: Content is protected !!