मिड डे मील पर बिहार विधानसभा में हंगामा, कार्यवाही स्थगित

mid day meelपटना,  बिहार विधानसभा  के मानसून  सत्र में  सोमवार  को विपक्षी सदस्यों के हंगामे के बीच सदन की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी।  सदस्य राज्य के एक स्कूल में संक्रमित मध्याह्न भोजन से बच्चों की मौत के मुद्दे पर बहस कराए जाने को लेकर स्थगन प्रस्ताव लाए जाने की मांग कर रहे थे। विधानसभा के मानसून सत्र के दूसरे दिन कार्यवाही प्रारंभ होते ही मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उतराखंड में प्राकृतिक आपदा में सरकार द्वारा उचित कदम नहीं उठाने तथा मशरक में मध्याह्न भोजन खाने के कारण 23 बच्चों की मौत को लेकर कार्यस्थगन का प्रस्ताव पेश किया। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने भी इस प्रस्ताव के तहत बहस कराने की मांग की।

विधानसभा अघ्यक्ष उदय नारायण चौधरी द्वारा पहले प्रश्नकाल चलने और 12 बजे के बाद नियमन देने की बात कहे जाने पर विपक्षी सदस्य सदन के बीचोंबीच पहुंचकर हंगामा करने लगे। अध्यक्ष ने कई बार विपक्षी सदस्यों को आश्वासन दिया कि प्रश्नकाल चलने दिया जाए, उनकी बात सुनी जाएगी। इसके बाद भी विपक्षी दल के सदस्य हंगामा करते रहे। अंत में अध्यक्ष ने विधानसभा की कार्यवाही 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

भाजपा के विनोद नारायण झा ने बताया कि मशरक मामले को लेकर सत्ता पक्ष संवेदनशील नहीं है। आज इससे बड़ा मुद्दा बिहार में कोई नहीं है। 23 बच्चों की मौत का सवाल है परंतु सरकार इस पर बहस कराने से भाग रही है। उन्होंने कहा कि जब तक उनकी मांगें नहीं मानी जाएंगी, सदन नहीं चलने दिया जाएगा।

error: Content is protected !!