सरकार ने हर क्षेत्र में विकास के कीर्तिमान स्थापित किए

rajiv aroraजयपुर। केवल वोटों की खातिर सरकार पर विकास नहीं होने जैसे झूठे आरोप लगाने वालों को नीमराणा, भिवाड़ी, बाड़मेर, भीलवाड़ा और कुशखेड़ा सहित एक बार पूरे प्रदेश का भ्रमण करना चाहिए। इसके अलावा हम दिल्ली-मुंबई कॉरिडोर और प्रथम राष्ट्रीय मैन्युफैक्चरिंग जोन की भी तैयारी कर रहे हैं। ऐसा करने के बाद सच खुद-ब-खुद उनकी आंखों के सामने आ जाएगा। यह कहना है प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता और उपाध्यक्ष राजीव अरोड़ा का।
उन्होंने कहा कि यह विकास आने वाले समय में ना केवल राजस्थान की तस्वीर बदलेगा बल्कि लाखों लोगों को रोजगार भी उपलब्ध कराएगा। अरोड़ा ने कहा कि पिछले पांच वर्ष में हर क्षेत्र के व्यापार को बढ़ाने के लिए प्रदेश सरकार ने वैट कर को अधिक तर्कसंगत बनाया। खाद्य उत्पादों पर वैट कर से मुक्ति दिलाई। रत्न-आभूषणों के केंद्र जयपुर में जैम्स एंड ज्वैलरी कंपोजिशन स्कीम लागू कर व्यापारियों को इंस्पेक्टर राज से मुक्ति दिलाई। शहरी यातायात व्यवस्था को और सुगम बनाने तथा दिनों-दिन औद्योगिक विकास की ओर अग्रसर अलवर-दिल्ली क्षेत्र को जोड़ने के लिए रेपिड ट्रांजिट सिस्टम और मैट्रो का खाका तैयार किया। मैट्रो, घाट की गूणी, जेपी फाटक व ट्रांसपोर्ट नगर अंडरपास, रामनिवास पाकिZग जैसे कई विकास कार्य पिछले पांच सालों की मेहनत का नतीजा हैं, ना कि छह महीने की। हमने गुलाबी नगर की ऐतिहासिक धरोहरों का जीर्णोद्धार करते हुए इस शहर के रूवरूप को निखारा। विकास के क्षेत्र में हमने जो किया, उससे पहले कभी नहीं हुआ।
बकौल अरोड़ा, प्रदेश की संवेदनशील गहलोत सरकार ने ना केवल शिक्षा-चिकित्सा बल्कि हर क्षेत्र में विकास के कीर्तिमान स्थापित किए हैं। हमारी योजनाएं आम आदमी पर केंद्रित थीं, इसलिए हम आम आदमी के दिलों में रहना चाहते हैं। हमने ना धर्म की राजनीति की और ना ही जाति की। हमने की तो केवल विकास की राजनीति की, लोगों की सेवा की। हमने अपनी हर भूमिका निभाई और आगे भी निभाते रहेंगे। हमें पूरा विश्वास है कि आने वाले समय में मतदाताओं के सहयोग से हम राजस्थान को विकास के पथ पर यूं ही आगे बढ़ाने में सफल होंगे।

error: Content is protected !!