सर्दी व सर्द हवाओ ने छुडायी कपकपी

Photo0221
कोहरे मे अजमेर कोटा राजमार्ग पर सूरजपुरा चोराहे का दृष्य

सूरजपुरा  / शंकर  खारोल / ष्दिसम्बर माह के अन्तिम दिनो मे सर्दी के जोर पकडने व और सर्द हवाओ नेे आमजन को पूरी तरह प्रभावित कर दिया।षुक्रवार सुबह चली ठण्डी हवाओ ने लोगो को उनी वस्त्र पहनने को मजबुरकर दिया।सर्द हवाओ ने से निजात पाने के लिए अधिकतर लोगो को सुर्य देवता कीषरण मे देखा गया।षुक्र्रवार सुबह सूरज की पहली किरण के साथ ही सूरजपुरा क्षेत्र मे कई स्थानो को घने कोहरे ने अपनेआगोष मे समेट लियां। अजमेर कोटा राजमार्ग पर सुरजपुरा चोराहे पर सुबह घने कोहरे से दूर से आ रहे वाहन दिखायी नही दे रहे थे।सर्दी के बढते के तेवर व सर्द हवाओ ने लागो को कपकपी छुडाने पर लोगो को सूरजपुरा चोराहा,अजगरा चोराहा,चाय की होटलो सहित सूरजपुरा क्षेत्र के आस पास के गावो मे लोगो को अलाव जलाकर हाथ तापते नजर आए।जेसे जेंसे सूरज ने अपनी गर्म रोषनी से राहत पहुचाने केी कोषिष की तो बादलोने दखल देते हुए सूरज की गमी को कम कर दिया ।सुबह से षाम तक मोसम मे हुए अचानक बदलाव से एक ओर जहा तेज व सर्द हवाओ ने ठिठुरन बढा दी वही बच्चो से उम्र दराज के लोगो को सर्दी का अहसास कराया। दोपहर को तेज घूप थी सर्द हवाओ के आगे बेबस नजर आयी।जेसे जेसे सूर्य किरणो का कवचषाम ढलने पर कमजोर पडने लगाओरसर्दी का मिजाज ओर तीखा हो गया।

हादसो को निमंत्रण देते बबूल के पेड

सडक के किनारे खडे बबुल के पेड
सडक के किनारे खडे बबुल के पेड

अजमेर कोटा राजमार्ग से समापवर्ती ग्राम प्रतापपुरा तक डामर सडक पर दोनो ओर किनारे पर खडे बबूल के पेड आपस मे मिलने से हादसो को निमंत्रण दे रहैहै। प्राप्त जानकारी के अनुसार अजमेर कोटा राजमार्ग से प्रतापपुरा तक डामर की सडक के दोनो ओर खडे बबूल के पेड से आये दिन वाहन चालको को दुर्घटना का षिकार होना पडता है। सडक पर कंजरो के पास,मुरडिया सागर की पाल व चादर के पास,सूरजपुरा के ष्मषान स्थल के पास घुमाव होने से बबूल के व्रक्ष से आमने सामने से आ रहे मोपेड वाहन व वाहनो के टक्कराने से दुर्घटना का षिकार होना पडता है।मुरडिया सागर के पाल पर मोड पर एक ओर मुरडिया मे गिरने व दूसरी ओर पाल से खेतो मे आठ दस फीट की उचाईसे गिरने की आषका बनी रहती है। घुमाव से प्रतापपुरा के ग्रामिणो,षिक्षको सहित मीडिया कर्मियो को भी दुर्घटना से चोटिल होना पडा हे।भाजपा के इकाई अध्यक्ष रामेष्वर गोस्वामी,पुरूसोतम तिवाडी,भाजपा नेता रामधन खारोल ओर काग्रेस के युवा नेता मोहन ,हसराज खारोल,प्रभु खारोल सहित ग्रामिणो ने बताया कि प्रषासन,ग्राम पंचायत,सार्वजनिक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता को बार बार अवगत कराने के बावजुद भी समस्या जस की तस बनी हुयी हे।

माहेष्वरी के जिला प्रमुख बनने पर जताई खुषी
भाजपा की जिला परिसद सदस्य सीमा माहेष्वरी के कार्य्रवाहक जिला सदस्य बनने पर कस्बे सहित आस पास के भाजपा कार्यकताओ ने ने मिठाई बाटकर खुषी मनाई। जिला प्रमुख पद पर फतहगढ की जिला परिसद सदस्य सीमा माहेष्वरी के मनोनयन पर भाजपा रामपाली ईकाई अध्यक्ष रामेष्वर गोस्वामी,भूमि विकास बैंक चेयरमेन हगामी लाल चौधरी,भाजपा युवा नेताषेतान सिह खारोल,कालुराम खारोल,भाजपा नेता रामस्वरूप् खारोलं,प्रतापुरा से भाजपा नेता रामधन खारोल,प्ररूसोतम तिवाडी,रामेष्वर खारोल,अजगरा से वार्ड पंच ब्लॉक संघ अध्यक्ष राजेन्द्रसिंह राजपुरोहित,महावीर माली,दषरथ जागीड, आदि उपस्थित थै।

error: Content is protected !!