36 पव्वे अंग्रेजी शराब बरामद, एक गिरफतार

badmer thumbबाड़मेर / तेजमालसिंह स.उ.नि. पुलिस थाना सदर मय पुलिस पार्टी द्वारा मुखबीर की र्इत्तला पर जोगियो की दडी में मुलजिम पुरूषोतम पुत्र मांगीलाल जैन निवासी जुना किराडु मार्ग बाड़मेर को दस्तयाब कर उसके कब्जा से अवैध व बिना लार्इसेन्स की 36 पव्वे अंग्रेजी शराब बरामद कर मुलजिम के विरूद्व पुलिस थाना सदर पर प्रकरण संख्या 5214 धारा 1454, 1954 आबकारी अधिनियम में दर्ज करने में सफलता प्राप्त की गर्इ।

नाबालिग के साथ छेड़छाड़ का मामला
बाड़मेर प्रार्थीया ने पुलिस थाना महिला पर मुकदमा दर्ज कराया कि मुलजिम योगेष पुत्र जयराम माहेष्वरी नि. रेन बसेरा के पीछे बाड़मेर द्वारा मुस्तगीसा की नाबांलिग पुत्री का पीछाकरना, रास्ता रोककर छेडछाड करना, गाडी का कांच तोड़कर केबीन के गले से रूपये चुराना वगेरा पर मुकदमा नम्बर 3614 धारा 341, 323, 354, 354डी, 427, 379 भादसं व पोक्सो एक्ट में दर्ज किया जाकर अनुसंधान किया जा रहा है।

आपसी रंजिस के चलते युवक के कान काटे
सरहदी जिले बाड़मेर के गुड़ा थाना क्षेत्र के डडवास गांव में आपसी विवाद के चलते एक पक्ष ने एक युवक पर धारदार हथियारो से हमला कर युवक के कान काट दिए। बुरु तरह घायल हुए इस युवक को राजकीय अस्प्ताल में उपचार के लिए दाखिल कराया हें। पुलिस सूत्रानुसार सांवलाराम पुत्र कानाराम कलबी नि. डेडावास ने पुलिस थाना गुड़ामालानी पर मुकदमा दर्ज कराया कि मुलजिमान कंवराराम पुत्र देरामाराम नि. डेडावास वगेरा 5 द्वारा मुस्तगीस के भार्इ को रोककर धारदार हथियार से मारपीट कर कान काटना व मोटर सार्इकल की तोड़फोड कर रूपये ले जाना वगेरा पर मुकदमा नम्बर 4414 धारा 147, 148, 323, 379, 427, 326, 307149 भदसं में दर्ज किया जाकर अनुसंधान किया जा रहा है।

चौधरी रामदान जयन्ती एवं वार्षिकोत्सव समारोह 15 मार्च को
मालाणी मेें किसान चेतना एवं समाज सुधार की अलख जगाने वाले किसान केसरी स्व. रामदान चौधरी की 131वीं जयन्ती समारोह किसान छात्रावास बाड़मेर के प्रांगण में 15 मार्च को दोपहर 1 बजे रखा गया हैं। छात्रावास अध्यक्ष बलवंतसिंह चौधरी ने बताया कि जयन्ती समारोह के मुख्य अतिथि सी आर चौधरी पूर्व अध्यक्ष राजस्थान लोक सेवा आयोग एवं अध्यक्षता बीआर ग्वाला सेवानिवृत पुलिस महानिरीक्षक तथा विशिष्ट अतिथि मांगीलाल चौधरी सेवानिवृत अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक होंगे। छात्रावास अधीक्षक धर्माराम चौधरी ने बताया कि इस छात्रावास का 80 वां वार्षिकोत्सव समारोह भी इसी के साथ रखा गया हैंं। इस अवसर पर जिले में जाट समाज में कक्षा दसवीं, बारहवीं एवं स्नातक में सर्वोच्च अंक प्राप्त करने वाले बालक-बालिकाओं को सम्मानित किया जाएगा। जाट समाज के वे छात्र-छात्राएं जो अपने आपकों उक्त पुरस्कारों के लिए पात्र समझते हैं। वे अपना प्रार्थना पत्र सादे कागज पर मय अंकतालिका की सत्यापित प्रति के साथ दिनांक 12.03.2014 तक किसान छात्रावास में जमा करवा दें ताकि उक्त सम्मान के लिए योग्य प्रतिभाओं का चयन किया जा सकेंं।

मतदाता जागरूकता के लिए वृहद स्तर पर अभियान चलाएं:मिश्रा
बाड़मेर। लोकसभा चुनाव के दौरान जागरूकता के लिए वृहद स्तर पर अभियान चलाने के साथ मतदाताआें को मतदान के लिए प्रेरित किया जाए। स्वीप से जुड़े अधिकारी गतिविधियाें का कैलेंडर तैयार करने के साथ मतदाता जागरूकता के लिए विभिन्न गतिविधियां आयोजित करें। यह बात स्वीप प्रभारी एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी राजेन्द्र मिश्रा ने शुक्रवार को जिला मुख्यालय पर स्वीप की समीक्षा बैठक के दौरान कही। उन्होंने कहा कि घर-घर तक मतदाताआें तक मतदान करने का संदेश पहुंचाने के लिए सबको समनिवत प्रयास करने होंगे। विभिन्न गतिविधियाें के जरिए यह सुनिशिचत करने का प्रयास किया जाए कि अधिकाधिक मतदाता मतदान के लिए मतदान केन्द्र पर पहुंचे। मिश्रा ने इस दौरान विभागवार स्वीप गतिविधियाें की समीक्षा की। अतिरिक्त प्रभारी एवं अतिरिक्त जिला कार्यक्रम समन्वयक सुरेश कुमार दाधीच ने न्यूनतम मतदान वाले मतदान केन्द्राें पर फोकस रखते हुए जागरूकता गतिविधियाें के आयोजन की जरूरत जतार्इ। इस दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी एफ.आर.विश्नोर्इ ने राजकीय चिकित्सालयों में मरीजाें की पर्चियाें पर मतदान अवश्य करने का संदेश अंकित करवाने को कहा। उन्हाेंने कहा कि चिकित्सा विभागाें के प्रशिक्षणाें एवं शिविराें में मतदाता जागरूकता कार्यक्रमों को शामिल किया जाएगा। बैठक में महिला एवं बाल विकास विभाग कोआंगनवाड़ी स्तर पर आंगनवाड़ी कार्यकर्ताआें एवं आशा सहयोगिनियाें कोे जागरूकता रैलियां निकालने एवं जिला साक्षरता समिति को प्रेरकाें के जरिए मतदाताआें को मतदान के लिए प्रेरित करने, अल्प संख्यक विभाग को मदरसा पैराटीचर्स एवं मदरसा संचालकाें को मतदाता जागरूकता अभियान से जोड़ने, नगर परिषद को कच्ची बसितयाें में नुक्कड़ नाटक, रैलियाें के जरिए मतदाता जागरूकता का संदेश देने एवं शहर के मुख्य सार्वजनिक स्थलाें स्टेशन रोड़,रेलवे स्टेशन, बस स्टेण्ड, कलेक्ट्रेट के आगे एवं उत्तरलार्इ रोड़, जैसलमेर रोड़ सिथत होर्डिग्स पर मतदान जागरूकता वाले फ्लैक्सीबैनर लगाने के निर्देश दिए गए। चिकित्सा विभाग को एंबूलैंस, 108, 104 वाहनाें एवं राजकीय चिकित्सालय परिसराें में मतदाता जागरूकता वाले पोस्टर चस्पा करवाने के साथ चिकित्सा विभागाें के कार्मिकाें को भी पाबंद करने के निर्देश दिए गए कि वे मरीजाें एवं अन्य लोगाें को समय-समय पर मतदान के लिए प्रेरित करें। इसी तरह नेहरू युवा केन्द्र एवं क्षेत्रीय प्रचार निदेशालय को मतदाता जागरूकता के लिए ग्रामीण इलाकाें में विभिन्न गतिविधियों यथा जागरूकता रैली, विचार गोषिठयाें, चौपाल बैठकाें एवं प्रजातंत्र एक्सप्रेस के जरिए मतदाता जागरूकता कार्यक्रमाें का आयोजन करवाने को कहा गया। जिला रसद अधिकारी को मिठार्इ की दुकानाें, राशन की दुकानाें एवं पेट्रोल पंपाें तथा गैस एजेंसियों पर मतदाता जागरूकता वाले पोस्टर एवं मिठार्इ के डिब्बाें पर मतदान अवश्य करें संबंधित स्टीकर चस्पा करने के निर्देश दिए गए। बैठक में सहायक अभियंता अशोक गोयल, क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी नरेन्द्र तनसुखानी, नेहरू युवा केन्द्र के राजेन्द्र पुरोहित, पुखराज गौड़, महिला एवं बाल विकास विभाग के उप निदेशक सती चौधरी समेत कर्इ अधिकारी उपसिथत थे।
chandan singh bhati
nehru nagar barmer rajasthan
9413307897

error: Content is protected !!