जलदाय मंत्री ने बेसहारा बेटियों को बनाया एक दिन का मिनिस्टर

DSC_6020जयपुर, 4 अप्रेल। प्रदेश में महिलाओं के कम होते लिंगानुपात और बेटियों को बचाने का संदेश देते हुए प्रदेश की जलदाय मंत्री श्रीमती किरण माहेश्वरी ने अनूठे अंदाज में नारी निकेतन की तीन बेसहारा बेटियों को एक दिन का मिनिस्टर बनाकर उनके हाथों से १ करोड़ २० लाख रुपए की स्वीकृतियां जारी करवाई।
विधानसभा परिसर स्थित अपने चैंबर में जलदाय मंत्री श्रीमती किरण माहेश्वरी ने नारी निकेतन से आई कविता, लवीना और शायरी से सांसद श्री ओम बिरला, विधायक श्री जगदीश नारायण, खेमाराम चौधरी और श्रीमती संजना आगरी को 30~30 हैंडपंप स्वीकृत करवाए, जिनकी अनुमानित राशि एक करोड़ 20 लाख रुपए है।
इस मौके पर श्रीमती माहेश्वरी ने कहा कि जिस तरह से समाज में लड़कियों का अनुपात घट रहा है, वह चिंतनीय है। हमें अब जागना होगा। भू्रण हत्या रोकनी होगी। बेटियों के बिना संसार की कल्पना करना बेमानी है। इस मौके पर उन्होंने ‘सेव डॉटर-सेव वॉटर’ का भी नारा दिया। उन्होंने कहा कि दोनों दोनों बचेंगे तभी सृष्टि को बचाया जा सकता है।
इस मौके पर राजस्थान राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष श्रीमती सुमन शर्मा ने कहा कि बेटियां दो घरों की रोशनी होती हैं। लाड़-दुलार, संवेदना, वात्सल्य और संस्कृति ही बेटियों का दूसरा नाम है। उन्होंने कहा कि समाज के हर तबके को बेटियों को बचाने और भू्रण हत्या रोकने का संकल्प लेना होगा।
महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री श्रीमती अनिता भदेल ने इस मौके पर कहा कि बेटियां किसी भी मायने में बेटों से कम नहीं है। आज समाज की सोच भी बदल रही है। लोग बेटों से ज्यादा बेटियों को तरजीह देने लगे हैं।
इस मौके पर भोपालगढ़ विधायक श्रीमती कमसा मेघवाल, नगर विधायक श्रीमती अनिता सिंह सहित कई महिलाएं मौजूद थी।

error: Content is protected !!