बीवीएम ने मोहन भागवत का पुतला फूंक जताया विरोध

badmer newsबाड़मेर 22.07.2016 भारतीय विद्यार्थी मोर्चा के बैनर तले हाल ही में उना गुजरात में अनुसूचित जाति, जनजाति के लोगों के साथ जानलेवा हमला तथा एक की मृत्यु को लेकर कलेक्ट्रेट परिसर के आगे संघ प्रमुख मोहन भागवत का पुतला फूंका। पूतला फूंकने से पर्व विभिन्न कार्यक्रम चलाए।
सर्वप्रथम महावीर पार्क में विभिन्न सामाजिक मुद््दो पर चर्चा की। चर्चा के दौरान छात्रनेता पुखराज वरण ने बताया कि सरकार गाय के नाम पर राजनीति का कार्यक्रम चला रही है। उन्होने ंबताया कि बाबा सहेब डाॅ. भीमराव अम्बेडकर का इतिहास मिटाने का प्रयास किया जा रहा है। जिलाध्यक्ष थानाराम लोहिया ने कहा कि अनुसूचित जाति जनजाति के लोगों पर लगातार अत्याचार बढ रहे है। जिसका कारण जातिवाद व संकीण ब्रहामणवादी मानसिकता है। दति शोषण मुक्ति मंच से जोगराजसिंह ने चेताया कि प्रषासन समय पर कार्यवाही करें नही ंतो उसका नजीता भुगतने को तैयार हो जाये। इस समय भारतीय युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष अषोक जोगल ने कहा कि समय रहते सरकार इस पर सख्त कार्यवाही करें।
बैठक के बाद प्रदर्षन में बीवीएम तथा दलित शोषण मुक्ति मंच के कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी की। नारों में बीवीएम जिंदाबाद, आरोपियों को सजा दो, हर जोर जुल्म की टक्कर में सघर्ष हमारा नारा है, हम एक है तथा जुल्मी जब जब जुलम करेगा सत्ता के गलियारों से चप्पा चप्पा गुंज उठेगा जय भीम के नारों से तथा मनुवाद हो बर्बाद के नारे लगाये।
इस दौरान छगन मेघवाल, तोगाराम मेघवाल, उगमराज जयपाल, पुखराज बोस, श्रवण भील, वीरचंद मंगल, गणेषराज मेधववाल, पदमाराम, राजु धनदे, गुमानाराम, मंगल मेघवाल, कैलाष जयपाल, मुकेष खाम्भू, विषाल वेंकेट, तेजाराम सिलोरा, सहित सैकड़ों भारतीय वि़द्यार्थी मोर्चा तथा दलित शोषण मुक्ति मंच के कार्यकर्ता उपस्थित थे।

थानाराम लोहिया
जिलाध्यक्ष

error: Content is protected !!