राजस्थान की झोली में आए सात पदक, एक स्वर्ण

69वीं सीनियर, 46वीं जूनियर तथा 32वीं सबजूनियर ट्रेक साइक्लिंग प्रतियोगिता
तीन-तीन रजत एवं कांस्य पर जमाया कब्जा

cycling-photo-26बीकानेर, 26 दिसम्बर। केरल साइक्लिंग एसोशिएसन की ओर त्रिवेन्द्रम में 21 से 25 दिसम्बर तक आयोजित 69वीं सीनियर, 46वीं जूनियर तथा 32वीं सबजूनियर ट्रेक साइक्लिंग प्रतियोगिता में राजस्थान ने एक स्वर्ण, तीन-तीन रजत एवं कांस्य सहित कुल सात पदकों पर कब्जा जमाया।
राजस्थान साइक्लिंग संघ के अतिरिक्त महासचिव रामनाथ आचार्य ने बताया कि सीनियर वर्ग की 40 किमी पाइंट रेस में राजस्थान के साइकिल धावक दिनेश कुमार ने कांस्य पदक जीता। इस वर्ग का स्वर्ण पदक भारतीय सेना और रजत पदक रेलवे की झोली में गया। इसी प्रकार जूनियर वर्ग की तीस किमी पाइंट रेस में राजस्थान के ओमप्रकाश थालोड़ ने रजत पदक पर कब्जा जमाया। इस वर्ग का स्वर्ण पदक कर्नाटक एवं कांस्य पदक हरियाणा ने जीता।
उल्लेखनीय है कि इस प्रतियोगिता में रविवार तक राजस्थान के साइकिल धावकों ने एक स्वर्ण तथा दो-दो कांस्य पदक जीते थे। सोमवार को दो और पदकों पर कब्जा जमाते हुए कुल सात पदक प्राप्त किए। भारतीय साइक्लिंग महासंघ के संयुक्त सचिव किशन कुमार पुरोहित ने बताया कि इस प्रतियोगिता के आधार पर आगामी फरवरी में होने वाली एशियन साइक्लिंग चैम्पियनशिप के लिए साइकिल धावकों का चयन किया जाएगा।
इस उपलब्धि पर राजस्थान साइक्लिंग संघ के उपाध्यक्ष रामकुमार जोशी, सचिव रामजी व्यास, गौरी शंकर खत्री, राजेन्द्र बिश्नोई, श्रवण डूडी, महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय के खेल निदेशक यशवंत गहलोत, रामपुरिया लॉ कॉलेज के डॉ. अनंत जोशी, सिस्टर निवेदिता कन्या महाविद्यालय के डॉ. रितेश व्यास सहित आदि ने प्रसन्नता व्यक्त की है।

error: Content is protected !!