15 दिन से मोटर खराब बस्ती के लोग परेशान

20170720_134138फ़िरोज़ खान
बारां 20 जुलाई । निवाड़ी गांव की अहीर बस्ती में लगी ट्यूबवेल की मोटर करीब 15 दिन से खराब पड़ी हुई है । इस कारण बस्ती के लोगो को इधर उधर से पीने का पानी लाना पड़ता है । बस्ती के मजबूत सिंह यादव ने बताया कि मोटर खराब होने के कारण महिलाएं कभी तो स्कूल के हेण्डपम्प से और कभी खेतो में लगी निजी मोटरों से पानी भरकर लाती है । ट्यूबवेल के पास ही एक पानी की टंकी का निर्माण 2012 में हुआ था । मगर अभी वर्तमान में यह टंकी बेकार पड़ी हुई है । क्योंकि टंकी से पानी का रिसाव होने के कारण पानी बह जाता है । मरम्मत के अभाव में इस टंकी का उपयोग नही हो पाता है । बस्तीवासियों ने बताया कि मोटर खराब होने की जानकारी विकास अधिकारी व ग्राम पंचायत को की जा चुकी है । उसके बाद भी अभी तक इसको ठीक नही किया गया है । इस कारण बस्ती में पेयजल संकट का सामना करना पड़ रहा है । महिलाओं ने बताया कि ट्यूबवेल में लगी मोटर खराब होने के कारण दूर दराज से पीने का पानी लाना पड़ता है ।

पीने के पानी के लिए जाना पड़ता है इधर उधर

अहीर बस्ती के लोगो को मोटर खराब होने के कारण स्कूल व खेतो में लगी निजी ट्यूबवेल, अन्य जगह से पीने का पानी लाना पड़ता है । इस कारण बस्ती के लोगो को परेशानी का सामना करना पड़ता है । बस्तीवासियों का कहना है कि आखिर कब ठीक होगी मोटर ।
ग्राम पंचायत सचिव सुरेश सहरिया ने बताया कि पानी की मोटर खराब हो चुकी है । नयी मोटर के लिए सेंशन भेज रखी है । सोमवार तक मोटर डल जाएगी । इसके पंचायत समिति शाहाबाद से सेंशन जारी करवाने के लिए आया हूँ ।

error: Content is protected !!