राष्ट्रीय संस्था प्रतिनिधि सम्मेलन पुष्कर में 9 व 10 सितम्बर को

bikaner samacharबीकानेर, 8 अगस्त 2017। अखिल भारतीय रांकावत महासभा संगठन की मिटिंग रामपुरा की गली नं. 18 में स्थित महेन्द्रगढ़ में अखिल भारतीय रांकावत महासभा की बैठक संगठन के राष्ट्रीय संयोजक विष्णु दत्त स्वासमी की अध्यक्षता में हुई। बैठक में महासभा द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर संस्थाओं का प्रतिनिधि सम्मेलन 9-10 सितम्बर 2017 तक जाट धर्मशला तीर्थराज पुष्कर में होगा।

महासभा अध्यक्ष डॉ.महेन्द्र प्रकाश चांडा ने बताया कि सम्मेलन में समाज में कार्यरत संस्थाओं में आपसी समन्वय स्थापित कर विकास के संयुक्त भागीदारी निभाने, समाज में व्याप्त कुरीतियों, विदु्रपताओं तथा समस्याओं के निराकरण के लिए संयुक्त प्रयास करने, शैक्षणिक, सामाजिक व आर्थिक व राजनीति विकास के लिए कारगर कार्य करने। सामाजिक बिखराव को दूर करने के लिए पारिवारिक सम्मेलन आयोजित करने सहित विविध विषयों पर चर्चा होगी।

संगठन के महामंत्री चुन्नीलाल स्वामी , कोषाध्यक्ष रमेश स्वामी, प्रचार प्रसार मंत्री अरविंद ऊभा नें विचार व्यक्त करते हुए सम्मेलन की सार्थकता से अवगत करवाया। राष्ट्रीय स्तर पर समस्त संस्थाओं से सम्पर्क करने का दायित्व संरक्षक विष्णु दत्त स्वामी को दिया गया। स्वामी ने बताया कि सम्मेलन में आपसी समन्वय स्थापित कर वर्तमान व भविष्य में समाज के स्वरूप पर चिंतन किया जाएगा।

– मोहन थानवी

error: Content is protected !!