गहलोत ने किया विश्व स्तन कैंसर दिवस पर पोस्टर का लोकार्पण

जयपुर। मुख्यमंत्राी अशोक गहलोत ने गुरुवार को मुख्यमंत्राी कार्यालय में विश्व स्तन कैंसर दिवस ( 25 अक्टूबर ) के अवसर पर प्रदेश के प्रथम स्तन कैंसर स्क्रीनिंग कार्यक्रम से जुड़े पोस्टर का लोकार्पण किया।
मुख्यमंत्राी ने महिलाओं के स्वास्थ्य की दृष्टि से इसे महिला सशक्तीकरण की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम बताते हुए इसकी सफलता की कामना की। श्री गहलोत ने कहा कि सरकार के साथ साथ प्राइवेट सेक्टर को भी चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्रा में सेवा भावना से आगे आने की महती आवश्यकता है।
विश्व स्तर कैंसर दिवस के अवसर पर सीतादेवी हॉस्पीटल,जयपुर स्थित ब्रेस्ट एण्ड कैंसर रिसर्च इंस्टीट्यूट के निदेशक डॉ. उत्तम सोनी ने बताया कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य महिलाओं में स्तन कैंसर की रोकथाम तथा उनमें जागरूकता लाना है। उन्होंने बताया कि संस्थान द्वारा स्तन कैंसर स्क्रीनिंग सवाई मानसिंह अस्पताल की निर्धारित दरों पर किया जायेगा। उन्होंने मुख्यमंत्राी द्वारा प्रदेश के सभी सरकारी अस्पतालों में मुख्यमंत्राी निःशुल्क दवा योजना की सराहना करते हुए इसे निजी क्षेत्रा के लिये अनुकरणीय बताया।
इस अवसर पर अस्पताल के चेयरमेन घनश्याम सोनी, संरक्षक प्रशांत सहदेव शर्मा, सूचना एवं जनसम्पर्क निदेशक डॉ. लोकनाथ सोनी आदि मौजूद थे।

error: Content is protected !!